अगला चुनाव भाजपा सरकार और हरियाणा की जनता के बीच होगाः सांसद दीपेंद्र हुड्डा

अगला चुनाव भाजपा सरकार और हरियाणा की जनता के बीच होगाः सांसद दीपेंद्र हुड्डा

रोहतक, गिरीश सैनी। आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों और लोकसभा चुनाव में जीत के बाद रोहतक जिला के गढ़ी सांपला किलोई, कलानौर और महम विधानसभा क्षेत्र के धन्यवाद कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव भारत सरकार और देश के संविधान के बीच था और इसमें संविधान जीत गया व बीजेपी सरकार हार गयी। अब हरियाणा में आगामी चुनाव भाजपा सरकार और हरियाणा की जनता के बीच होगा, जिसमें हरियाणा जीतेगा और बीजेपी हारेगी।

उन्होंने अपनी जीत का श्रेय इलाके की 36 बिरादरी के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं को देते हुए उनका आभार जताया। रोहतक की नई अनाज मंडी में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश की जनता ने बदलाव की तैयारी कर ली है और लोकसभा चुनाव में इसकी झलक दिखा दी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं ने अभी भी जनादेश से सबक नहीं लिया और अहंकार व तानाशाही पर उतारू हैं।

सांसद ने कहा कि हरियाणा ने ऐसा जनादेश दिया जिसकी गूंज पूरे देश में सुनाई दे रही है। लोकसभा चुनाव में केवल रोहतक ही नहीं पूरे प्रदेश में हरियाणा वासियों ने दिल खोलकर कांग्रेस पार्टी का साथ और समर्थन दिया। इंडिया गठबंधन को देश के सभी 28 प्रदेशों की तुलना में सबसे ज़्यादा मत प्रतिशत 47.6% हरियाणा मिला। लोकसभा चुनाव में हरियाणा की जनता ने बीजेपी के एजेंडे को नकारने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि आज बीजेपी के शासनकाल में हरियाणा बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, भ्रष्टाचार, नशे और हर वर्ग के अपमान और जनता की अनसुनी करने में सबसे आगे है। उन्होंने कहा कि हो सकता है आज संख्या बल भाजपा के पास हो, लेकिन नैतिक बल विपक्ष के पास है। जनता ने भाजपा के 400 पार के नारे के अहंकार को तोड़कर देश के संविधान और प्रजातंत्र को बचाने का काम किया है।

इससे पहले सांसद ने डॉक्टर्स डे के मौके पर स्थानीय मदनलाल धींगड़ा सामुदायिक केंद्र में आईएमए रोहतक द्वारा आयोजित कार्यक्रम सहिस विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। उन्होंने सभी चिकित्सकों को बधाई देते हुए कहा कि 2004 के पहले इस इलाके में कोई बड़ा चिकित्सा केंद्र नहीं था। हरियाणा को स्वास्थ्य सेवा का हब बनाने के लिये उन्होंने यूपीए सरकार के समय काफी प्रयास करके बाढ़सा एम्स-2, राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के अलावा राष्ट्रीय स्तर के 10 और संस्थान मंजूर कराए। उन्होंने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आयुष्मान योजना तो बना दी गयी लेकिन बजट नहीं दिया गया। उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि 1 जुलाई से हरियाणा के निजी अस्पतालों ने आयुष्मान कार्ड धारकों का इलाज बंद करने का फैसला किया है। इसका मुख्य कारण हरियाणा सरकार द्वारा आयुष्मान भारत योजना के तहत किए गए इलाज का भुगतान न करना है। उन्होंने आईएमए की मांगों का पूर्ण समर्थन करते हुए सरकार से इसका समाधान करने की अपील की। इस दौरान रोहतक से विधायक भारत भूषण बतरा, विधायक शकुंतला खटक, पूर्व मंत्री आनंद सिंह दांगी, प्रो. वीरेंद्र सिंह, चक्रवर्ती शर्मा, आईएमए रोहतक के अध्यक्ष डॉ. रविंद्र, डॉ. अनिल बिरला, डॉ. एस.एल. वर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।