दोआबा कालेज में ओ चला गया नाटक का मंचन

दोआबा कालेज में ओ चला गया नाटक का मंचन

जालन्धर, 27 सितम्बर, 2024 दोआबा कालेज के ईसीए एवं एनएसएस विभाग द्वारा ओ चला गया नामक नाटक भारत सरकार के नशा मुक्त भारत अभियान की थीम के तहत आज के दौर के युवाओं को नशे से दूर रहने के लिये प्रेरित करने हेतु कालेज के वीरेन्द्र सभागार हाल में मंचन किया गया । इसका मंचन लड़ांगे साथी थेएटर ग्रुप पटियाला के संयोग से किया गया । जिसमें यह दर्शाया गया कि कैसे एक पात्र नशे की लत में डूब कर परिवार और अपने जीवन को बर्बाद कर देता है ।  इस नाटक को मंचन करने हेतु इसके लेखक, कलाकार एवं निर्देशक श्री ईनायत का हार्दिक अभिनन्दन कालेज में प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी, डॉ. ओमिन्द्र जौहल, डॉ. अविनाश चन्द्र, प्रो. गरिमा चौड्डा और डॉ. अर्शदीप सिंह ने किया । 

ओ चला गया नाटक एकांगी रूपान्तरण करते समय इसके कलाकार ईनायत ने दर्शाया कि कैसे परिवार का एक होनहार लड़का नशे की लत में पड़ कर अपना और अपने परिवार का जीवन कैसे बर्बाद कर देता है और उससे उभरने के लिये उसे किन-किन संघर्षों से गुजरना पड़ता है । 

प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने कहा कि इस एकांगी नाटक के द्वारा कलाकार ईनायत ने मानव जीवन एवं शरीर पर नशे के पड़ने वाले कुप्रभावों को बहुत बढ़िया ढ़ंग से पेश कर जनमानस में जागृति लाने की पार्थक कोशिश की है । 

प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी, डॉ. ओमिन्द्र जौहल, डॉ. अविनाश चन्द्र ने ईनायत को सम्मान चिह्न देकर सम्मानित किया । 

दोआबा कालेज में नाटक ओ चला गया का रूपान्तरण पेश करते हुए ईनायत ।