समाधान शिविर में प्राप्त शिकायतों का यथाशीघ्र निपटारा करें अधिकारीः उपायुक्त अजय कुमार

समाधान शिविर में प्राप्त शिकायतों का यथाशीघ्र निपटारा करें अधिकारीः उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समाधान शिविर में प्राप्त हो रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए यथाशीघ्र निपटारा करना सुनिश्चित करें।  प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार हर कार्य दिवस सुबह 9 से 11 बजे तक जिला व उपमंडल मुख्यालय पर समाधान शिविर आयोजित कर आमजन की शिकायतों की सुनवाई कर यथासंभव निपटारा किया जा रहा है।

उपायुक्त अजय कुमार स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में समाधान शिविर में जन शिकायत सुनने के उपरांत संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दे रहे थे। वीरवार को समाधान शिविर में 104 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनकी सुनवाई के उपरांत संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के निपटारे के लिए सौंपा गया। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन समाधान शिविर में प्राप्त शिकायतों के निपटारे से संबंधित रिपोर्ट सरकार को भेजी जा रही है। अधिकारियों द्वारा हर शिकायत का उसी दिन समाधान करने का प्रयास किया जा रहा है।

अजय कुमार ने कहा कि समाधान शिविर में प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, भूमि पंजीकरण, स्थानीय निकाय से अनापत्ति प्रमाण पत्र, नगर पालिकाओं से नक्शे की स्वीकृति, समाज कल्याण विभाग की विभिन्न पेंशन, राशन कार्ड एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली, अपराध से संबंधित शिकायतों, बिजली, सिंचाई, जन स्वास्थ्य से संबंधित शिकायतों की हर कार्य दिवस को सुबह 9 से 11 बजे तक सुनवाई की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने भी समाधान शिविर में पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों की सुनवाई की तथा विभाग के संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा प्राथमिकता के आधार पर लोगों की शिकायतों के निपटारे के प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने शिकायतकर्ताओं को आश्वस्त किया कि वे यथाशीघ्र उनकी शिकायतों का निपटारा करवायेंगे।

इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, उपमंडलाधीश आशीष कुमार, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त अंकिता वर्मा, नगराधीश अंकित कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल, जिला राजस्व अधिकारी कनब लाकड़ा, जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता तरुण गर्ग, जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक वरिंद्र सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।