ओल्ड हाउसिंग बोर्ड जल निकासी का समाधान जनता के दबाव और विधानसभा में मामला उठाने के बाद हुआः विधायक भारत भूषण बतरा

ओल्ड हाउसिंग बोर्ड जल निकासी का समाधान जनता के दबाव और विधानसभा में मामला उठाने के बाद हुआः विधायक भारत भूषण बतरा

रोहतक, गिरीश सैनी (ऋषि की आवाज ब्यूरो)। कांग्रेस विधायक भारत भूषण बतरा ने कहा कि ओल्ड हाउसिंग बोर्ड के जल निकासी का मामला उनके द्वारा विधानसभा में उठाए जाने और जनता के प्रयासों के परिणाम स्वरूप ही इस मामले का समाधान अब हुआ है। विधायक बतरा ने कहा कि पिछली बारिश के दौरान जब पूरा इलाका डूबा हुआ था तो उनके साथ नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी खुद वहां के हालातों का जायजा लिया था और इस मामले को विधानसभा में भी उठाया था। अब देर से ही सही सरकार ने  इस इलाके की सुध ली है, इसके लिए विधायक ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद व्यक्त किया।

विधायक भारत भूषण बतरा ने एक बयान में कहा कि मूलभूत सुविधाओं के लिए भी रोहतक के लोगों को संघर्ष करना पड़ता है। यह दर्शाता है कि भाजपा सरकार रोहतक को लेकर कितनी गंभीर है। उन्होंने कहा कि उन्होंने हाउसिंग बोर्ड की जल निकासी का मामला विधानसभा में उठाने के साथ ही विभाग के मंत्री के समक्ष भी रखा। इतना ही नहीं इस मामले को विधानसभा की सरकारी आश्वासन समिति में भी बार-बार लाया गया। सरकारी आश्वासन समिति के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने कई बार इस मामले से जुड़े अधिकारियों की चंडीगढ़ में बैठक ली। इस पूरे मामले के समाधान पर चर्चा की और बजट बनाने का निर्देश दिया।

विधायक बतरा ने कहा कि उन्होंने इस पूरे मामले पर सरकार को ना केवल अवगत कराया बल्कि समादान करने के लिए दबाव भी बनाया। इसके बाद ही पुरानी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के मौजूदा मजबूत जल निपटान के उन्नयन के लिए विस्तृत अनुमान और पंपिंग के प्रतिस्थापन के साथ जल निपटान से मौजूदा संस्करणों के उन्नयन 1454.91 करोड़ रुपए का एस्टीमेट तैयार हुआ। यह कार्य 15 अक्टूबर 2023 से शुरू होना है।

विधायक भारत भूषण बतरा ने बताया कि इसी मामले में एडवोकेट शिवलाल कत्याल ने जिला मल्टीयूटिलिटी कोर्ट में भी याचिका दायर की। वहां से भी माननीय अदालत ने समय से यह कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। इस सब के बाद ही ओल्ड हाउसिंग बोर्ड में बरसाती पानी निपटान केंद्र के सुदृढ़ीकरण के कार्य का स्वप्न पूरा हो सका है।