एमडीयू में एक पेड़ मां के नाम  के तहत एक लाख पौधे लगाने के महाअभियान का 9 अगस्त को शुभारंभ करेंगे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय। 

सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम के पैवेलियन का उद्घाटन भी करेंगे

एमडीयू में एक पेड़ मां के नाम  के तहत एक लाख पौधे लगाने के महाअभियान का 9 अगस्त को  शुभारंभ करेंगे राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय। 

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा के राज्यपाल एवं महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय 9 अगस्त को एमडीयू खेल परिसर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुहिम- एक पेड़ मां के नाम  के तहत एक लाख पौधे लगाने के महाअभियान का शुभारंभ करेंगे। राज्यपाल सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम के पैवेलियन का उद्घाटन भी करेंगे। 

एमडीयू कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने वीरवार को खेल परिसर स्थित पौधारोपण महाअभियान तथा  सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम के पैवेलियन के उद्घाटन के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। डीन, एकेडमिक एफेयर्स प्रो. ए.एस. मान, कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा समेत अन्य अधिकारी इस दौरान उनके साथ रहे। 

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री की पर्यावरणीय मुहिम-एक पेड़ मां के नाम के तहत एमडीयू और उसके संबद्ध महाविद्यालय एक लाख पौधे लगाएंगे। राज्यपाल एवं कुलाधिपति बंडारू दत्तात्रेय 9 अगस्त को शाम 5 बजे इस पौधारोपण महाअभियान का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर राज्यपाल एवं कुलाधिपति एमडीयू के खेल परिसर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम में लगभग साढ़े सात करोड़ रुपए की लागत से बने पैवेलियन का भी उद्घाटन करेंगे। 

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने खेल परिसर के दौरे के दौरान संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। 
कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर एक पेड़ मां के नाम अभियान देश में जन आंदोलन बन गया है। एमडीयू भी इस जनआंदोलन में अपना विशेष योगदान देते हुए अपनी मां और धरती मां के नाम से एक लाख पौधे लगाकर मां और धरती मां के के प्रति अपना श्रद्धा भाव प्रकट करेगा। उन्होंने बताया कि सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप तैयार किया गया है और भविष्य में इस खेल मैदान से अनेकों प्रतिभाएं देश को मिलेंगी।