नामांकन पत्र दाखिल करने के दूसरे दिन रोहतक विधानसभा क्षेत्र से एक ने दाखिल किया नामांकन

शनिवार को भी दाखिल किये जा सकते है नामांकन।

नामांकन पत्र दाखिल करने के दूसरे दिन रोहतक विधानसभा क्षेत्र से एक ने दाखिल किया नामांकन

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के नामांकन पत्र दाखिल करने के दूसरे दिन जिला की रोहतक विधानसभा के लिए सोशलिस्ट यूनिटी ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) की उम्मीदवार मनीषा ने नामांकन पत्र दाखिल किया। हालांकि इस उम्मीदवार ने पार्टी द्वारा अधिकृत पत्र अभी तक जमा नहीं करवाया है, जो 12 सितंबर तक जमा करवाना अनिवार्य है। अन्यथा उन्हें आजाद उम्मीदवार के तौर पर दर्ज किया जायेगा।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार ने बताया कि जिला की अन्य तीनों विधानसभाओं महम, गढ़ी-सांपला-किलोई एवं कलानौर के लिए किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया। जिला प्रशासन द्वारा नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए सभी रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में सभी तैयारियां की गई है। शनिवार को भी नामांकन पत्र स्वीकार किये जायेंगे तथा रविवार को सार्वजनिक अवकाश के कारण नामांकन पत्र स्वीकार नहीं किये जायेंगे। निर्धारित तिथि को सुबह 11 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। 

 

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी विधानसभा चुनाव कार्यक्रम के तहत 12 सितम्बर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे तथा 13 सितम्बर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नामांकन पत्रों की जांच के उपरांत 16 सितम्बर तक उम्मीदवार नामांकन पत्र वापिस ले सकेंगे। हरियाणा में 5 अक्टूबर को विधानसभा के लिए मतदान होगा तथा 8 अक्टूबर को मतों की गिनती के बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि महम विधानसभा के लिए महम स्थित उपमंडलाधीश के न्यायालय में रिटर्निंग अधिकारी दलबीर फौगाट, गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा रोहतक के लिए सांपला स्थित उपमंडलाधीश के न्यायालय में रिटर्निंग अधिकारी सुभाष चंद्र जून, रोहतक विधानसभा के लिए रोहतक के उपमंडलाधीश के न्यायालय में रिटर्निंग अधिकारी आशीष कुमार तथा कलानौर विधानसभा के लिए स्थानीय जिला विकास भवन स्थित डीआरडीए हाल में कलानौर के रिटर्निंग अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त नरेंद्र कुमार नामांकन पत्र स्वीकार कर रहे हैं। चुनाव प्रत्याशी सुविधा एप के माध्यम से ऑनलाइन भी नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं।