एमडीयू में विभिन्न रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 अगस्त तक

एमडीयू में विभिन्न रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 अगस्त तक

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में सत्र 2024-2025 में कुछ पाठ्यक्रमों की रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए 12 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने बताया कि इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट में बीएचएमसीटी चार वर्षीय पाठ्यक्रम की रिक्त चार, बीटीटीएम चार वर्षीय की रिक्त 31, एमएचएमसीटी पंचवर्षीय समेकित की रिक्त 21, लोक प्रशासन विभाग में बीए लोक प्रशासन चार वर्षीय पाठ्यक्रम की रिक्त चार, एमडीयू-सीपीएएस, गुरुग्राम में बीबीए चार वर्षीय पाठ्यक्रम की रिक्त 46 सीटों पर प्रवेश के लिए अभ्यर्थी 12 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रथम एडमिशन काउंसलिंग 13 अगस्त को आयोजित की जाएगी। एडमिशन मिलने की सूरत में फीस 14 अगस्त तक भरी जाएंगी। सीटें रिक्त रहने की सूरत में दूसरी एडमिशन काउंसलिंग 20 अगस्त को आयोजित की जाएगी और फीस 21 अगस्त तक भरनी होगी। फाइनल काउंसलिंग 29 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

कुलसचिव प्रो. तनेजा ने बताया कि एडमिशन काउंसलिंग में पहले सीटें प्रवेश परीक्षा मेरिट के आधार पर भरी जाएंगी, तदुपरांत जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया तथा लेकिन प्रवेश परीक्षा नहीं दे पाए थे, उनकी एकेडमिक मेरिट के हिसाब से प्रवेश दिया जाएगा। फिर भी कोई सीट खाली रहती है तो 12 अगस्त तक फ्रेश आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की एकेडमिक मेरिट के आधार पर सीट भरी जाएगी। विस्तृत जानकारी एमडीयू वेबसाइट से प्राप्त की जा सकती है।