कृष्ण नगर स्थित बीपीएसएमवी रीजनल सेंटर में पीजी व यूजी पाठ्यक्रमों में दाखिले की ऑनलाइन प्रक्रिया जारी

कृष्ण नगर स्थित बीपीएसएमवी रीजनल सेंटर में पीजी व यूजी पाठ्यक्रमों में दाखिले की ऑनलाइन प्रक्रिया जारी

रेवाड़ी, गिरीश सैनी। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के तहत शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां के रेवाड़ी के कृष्ण नगर स्थित क्षेत्रीय केंद्र में स्नातक एवं स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ है।

कुलपति प्रो सुदेश ने बताया कि नारी शिक्षा व सशक्तिकरण के मूल उद्देश्य के साथ आगे बढ़ते हुए विश्वविद्यालय विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में महिला शिक्षा के लिए संकल्पबद्ध है। इसी कड़ी में कृष्ण नगर स्थित क्षेत्रीय केंद्र में यूजी व पीजी की कुल 280 सीटों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

यूजी पाठ्यक्रमों के तहत 12वीं कक्षा उत्तीर्ण छात्राओं के लिए चार वर्षीय बीए (ऑनर्स) मल्टीडिसीप्लिनरी में 90 सीटें, चार वर्षीय बैचलर ऑफ फिजिकल साइंस (ऑनर्स) मल्टीडिसीप्लिनरी में 60 सीटें तथा चार वर्षीय बीकॉम (ऑनर्स) में 60 सीटें उपलब्ध हैं। इसके अलावा कृष्ण नगर क्षेत्रीय केंद्र में पीजी पाठ्यक्रमों के अंतर्गत एमए (इंग्लिश) में 30 सीटें तथा एमए (पॉलिटिकल साइंस) में 40 सीटें उपलब्ध हैं।

कुलपति प्रो सुदेश ने बताया कि छात्राओं की सुविधा के लिए महिला विश्वविद्यालय के कृष्ण नगर रीजनल सेंटर का आधुनिक नया भवन बनकर तैयार हो चुका है, जिसमें छात्राओं के लिए ई-लाइब्रेरी, कंप्यूटर व विज्ञान लैब सहित सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं।

संबंधित कोर्सेज में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 जून है। दाखिला प्रक्रिया, प्रॉस्पेक्टस व अन्य संबंधित जानकारी बीपीएसएमवी की वेबसाइट www.bpsmv.ac.in पर उपलब्ध है।