हमारा लक्ष्य गुरुग्राम जिले को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाना हैः पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज

जीयू में महिला सुरक्षा के प्रति जागरूकता कार्यक्रम आयोजित।

हमारा लक्ष्य गुरुग्राम जिले को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाना हैः पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज

गुरुग्राम, गिरीश सैनी। गुरुग्राम पुलिस महिलाओं की सुरक्षा तथा उनके विरुद्ध होने वाले अपराधों की रोकथाम के प्रति पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। हमारा लक्ष्य गुरुग्राम जिले को महिलाओं के लिए पूरी तरह सुरक्षित बनाना है। यह कहना है गुरुग्राम के पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज का। पुलिस उपायुक्त बुधवार को गुरुग्राम विश्वविद्यालय द्वारा महिला सुरक्षा पर आयोजित एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

गुरुग्राम विश्वविद्यालय की आंतरिक शिकायत समिति द्वारा गुरुग्राम पुलिस के सहयोग से आयोजित इस जागरूकता कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में सहायक पुलिस आयुक्त डॉ. कविता उपस्थित रही। कार्यक्रम का शुभारंभ पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज, सहायक पुलिस आयुक्त डॉ. कविता, निरीक्षक सुमन, डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रो. सुभाष कुंडू एवं प्रो. सीमा महलावत ने दीप प्रज्वलित कर किया।

मुख्य अतिथि पुलिस उपायुक्त वीरेंद्र विज ने अपने संबोधन में महिला सुरक्षा पर जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन की उपयोगिता पर प्रकाश डाला। उन्होंने कार्यक्रम में भाग ले रही छात्राओं को महिला सुरक्षा के लिए डायल 112, दुर्गा शक्ति वाहिनी तथा महिलाओं व बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों व साइबर अपराधों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त ने कहा कि महिलाएं किसी भी समय असुरक्षित महसूस करने पर 112 नंबर डायल करे। पुलिस सहायता करने के लिए 10 मिनट में पहुंच जाएगी। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम आयुक्त कार्यालय में वर्तमान में महिला सुरक्षा के लिए 650 महिला पुलिसकर्मी कार्यरत हैं।

विशिष्ट अतिथि सहायक पुलिस आयुक्त डॉ. कविता ने दहेज़ अधिनियम, साइबर क्राइम, पॉक्सो एक्ट तथा कार्यस्थल पर महिलाओं के साथ होने वाले यौन उत्पीड़न के खिलाफ कड़े कानूनी प्रावधानों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि महिलाएं किसी भी प्रकार से अपने आप को कमजोर न समझें।

इस मौके पर सेक्टर-50 थाना प्रभारी राजेश कुमार, प्रो अशोक खन्ना सहित जीयू के अधिकारी, प्राध्यापक व कर्मचारी मौजूद रहे।