बच्चों का हुनर तराशने के लिए उनका विभिन्न गतिविधियों में भाग लेना आवश्यकः राजेश जैन

टैलेंटेड हुनरबाज प्रतियोगिता में 200 बच्चों ने दिखाई प्रतिभा।

बच्चों का हुनर तराशने के लिए उनका विभिन्न गतिविधियों में भाग लेना आवश्यकः राजेश जैन
Source: IANS

रोहतक, गिरीश सैनी। टैलेंटेड हुनरबाज प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि समाजसेवी राजेश जैन ने दीप प्रज्वलित कर किया। विशिष्ट अतिथि के रुप में महामंडलेश्वर स्वामी डॉ परमानंद, बाबा काली दास,  महामंडलेश्वर स्वामी कर्णपुरी, महामंडलेश्वर स्वामी राघवेंद्र भारती, पूर्व मेयर मनमोहन गोयल व समाजसेवी राजेंद्र बंसल ने शिरकत की।

इस प्रतियोगिता में लगभग 200 प्रतिभागियों ने मॉडलिंग, डांस, रैम्प वॉक और फैशन शो की विधाओं में अपनी प्रतिभा की प्रदर्शन किया। मुख्य अतिथि ने सभी विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि राजेश जैन ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों के हुनर को बाहर लाने के लिए उनका विभिन्न गतिविधियों में भाग लेना आवश्यक है। नई-नई गतिविधियों में भाग लेने से रोकने की बजाय उसे प्रोत्साहित करना चाहिए। तभी उसकी पसंद के बारे में मालूम होगा। उन्होंने कहा कि क्रिकेट, डांस अथवा म्यूजिक ही नहीं, बच्चा दूसरी गतिविधियों जैसे गोल्फ, स्केट्स आदि में भी कमाल कर सकता है। जैन ने कहा कि अभिभावक बच्चों को बताएं कि सपने देखना बहुत जरूरी है। सपने देखेंगे तभी उन्हें पूरा करने की दिशा में काम करेंगे। इस मौके पर राजीव जैन, सन्नी निझावन, शीतल सहित अन्य मौजूद रहे।