समाधान शिविरों में लोगों की शिकायतों का शीघ्र हो रहा है निपटारा: उपायुक्त अजय कुमार

बुधवार को प्राप्त हुई 142 शिकायतें। 

समाधान शिविरों में लोगों की शिकायतों का शीघ्र हो रहा है निपटारा: उपायुक्त अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि समाधान शिविरों में लोगों की शिकायतों का यथाशीघ्र निपटारा किया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा अधिकारियों को स्पष्ट हिदायतें दी गई है कि इन शिविरों में प्राप्त हो रही शिकायतों के निपटारे के लिए तुरंत कार्यवाही की जाये। बुधवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित समाधान शिविर में 142 शिकायतें प्राप्त हुई, जिन्हें निपटारे के लिए मौके पर उपस्थित संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौंपा गया।

उपायुक्त अजय कुमार स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में हर कार्य दिवस को आयोजित हो रहे समाधान शिविर में पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग के साथ जन शिकायतें सुन रहे थे। समाधान शिविर में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार, रोहतक के उपमंडलाधीश आशीष कुमार, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त अंकिता वर्मा तथा नगराधीश अंकित कुमार ने भी लोगों की शिकायतें सुनी। समाधान शिविर में प्राप्त हो रही शिकायतों को पंजीकरण के उपरांत संबंधित विभाग को सौंपा जाता है, जिसके निपटारे के लिए विभाग द्वारा मौके पर कार्यवाही की जाती है। समाधान शिविर के प्रतिदिन सांय तक अधिकारियों को शिकायतों के निपटारे की स्टेटस रिपोर्ट भी प्रस्तुत करनी होती है।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा प्राथमिकता के आधार पर लोगों की शिकायतों के निपटारे की कार्यवाही की जा रही है। सभी संबंधित विभागों के अधिकारी समाधान शिविर में मौके पर उपस्थित रहकर प्राप्त शिकायत का निपटारा करने में जुट जाते है ताकि लोगों को राहत मिल सके। सरकार के निर्देशानुसार हर कार्य दिवस जिला व उपमंडल स्थित लघु सचिवालय में सुबह 9 से 11 बजे तक लोगों की शिकायतों की सुनवाई की जा रही है। समाधान शिविर में जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल, जिला राजस्व अधिकारी कनब लाकड़ा, जिला समाज कल्याण अधिकारी महाबीर गोदारा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।