यूजीसी वेतनमान और सातवें सीपीसी की मांग को लेकर पीएलसी सुपवा शिक्षकों का धरना 43वें दिन में पहुंचा

यूजीसी वेतनमान और सातवें सीपीसी की मांग को लेकर पीएलसी सुपवा शिक्षकों का धरना 43वें दिन में पहुंचा

रोहतक, गिरीश सैनी। यूजीसी वेतनमान और सातवें सीपीसी की मांगों के निवारण के लिए पीएलसी सुपवा प्रशासन से गुहार लगाते हुए तपती गर्मी में प्रदर्शन रत शिक्षकों का धरना 43वें दिन भी जारी रहा। शिक्षक संघ के अध्यक्ष इंद्रनील घोष ने कहा कि कला विश्वविद्यालय के शिक्षकों को यूजीसी के अनुसार वेतनमान नहीं दिया जा रहा और उन्हें सातवें वेतन आयोग के लाभ भी नहीं दिए जा रहे हैं। शिक्षकों की परेशानियों को विवि प्रशासन लगातार नजरअंदाज किए हुए है। बार-बार मांग पत्र देने के बाद भी कोई हल न निकलने पर तमाम शिक्षक प्रदर्शन के लिए विवश हुए हैं। शिक्षकों का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन लगातार सरकारी निदेशालय के आदेश की अवहेलना कर रहा है और इसकी सुनवाई करने वाला कोई नहीं है।

उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर क्यों पिछले साल सितंबर माह में आए यूजीसी वेतनमान 7वें सीपीसी संबंधी सरकारी आदेश को अब तक भी लागू नहीं किया जा रहा है।  पिछले 12 सालों से वेतन विसंगति को दूर नहीं किया गया और साथ ही बिना किसी पदोन्नति के शिक्षकों के करियर को रोक दिया गया है।

शिक्षक संघ के जतिंदर शर्मा, महेश टीपी, अजय यादव, विनय कुमार, शरद, दीपक सिनकर, केशव, अजय कुमार, दीप्ति खुराना, देवाशीष, सुधीर तिरंगा, अनिल कुमार, अथर अली, दुष्यंत, अजय जोशी, अनुराधा मजूमदार, सुप्री ने कुलाधिपति से इस मामले का संज्ञान लेकर अति शीघ्र शिक्षकों को न्याय दिलाए जाने की मांग की।