राष्ट्रीयता व गरीब कल्याण को समर्पित है प्रधानमंत्री मोदी का जीवनः सांसद डॉ. अरविंद शर्मा

कहा, मॉडल रेलवे स्टेशन के रूप में उभरकर आएगा रोहतक रेलवे स्टेशन, जल्द पूरा होगा रोहतक-महम-हांसी रेल लाइन का कार्य

राष्ट्रीयता व गरीब कल्याण को समर्पित है प्रधानमंत्री मोदी का जीवनः सांसद डॉ. अरविंद शर्मा

रोहतक, गिरीश सैनी। सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक-एक शब्द व कार्य राष्ट्र प्रेम व गरीब कल्याण के लिए समर्पित है। डॉ शर्मा रविवार को रोहतक रेलवे स्टेशन पर देश के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शिलान्यास करने के उपरांत उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।

डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित है और वे हर पल अपने राष्ट्र की मजबूती व विकास के लिए कार्य करते रहते हैं। अंतोदय को लेकर केंद्र व राज्य सरकार ने अनेक योजनाओं को क्रियान्वित किया। उन्होंने उपस्थित लोगों का आह्वान किया कि जब भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी कार्यक्रम में अपना संबोधन देते हैं, तो उसे हर एक व्यक्ति को अवश्य सुनना चाहिए। सांसद ने कहा कि निश्चित रूप से 508 रेलवे स्टेशन का पुनर्निर्माण करवाना एक ऐतिहासिक कदम है। उन्होंने कहा कि रोहतक रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण कार्य पर लगभग 29 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे और यह रेलवे स्टेशन एक मॉडल रेलवे स्टेशन के रूप में उभर कर सामने आएगा।

सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि रेलवे स्टेशन हर एक सुविधाओं से लैस होगा। आसपास के क्षेत्र का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों में देश व प्रदेश में तीव्र गति से हर क्षेत्र में विकास कार्य हुए हैं। वर्ष 2014 की अपेक्षा रेलवे का बजट लगभग 5 गुना बढ़ चुका है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि उनके प्रयासों से मेट्रो आसौदा तक पहुंच चुकी है और जल्द ही यह सांपला और उसके बाद रोहतक तक पहुंचेगी। इसी प्रकार से आरआरटीएस के दूसरे चरण को भी मंजूरी मिल चुकी है। रोहतक-महम-हांसी रेलवे लाइन का कार्य जल्द पूरा होने वाला है। उन्होंने कहा कि राज्य व केंद्र सरकार की सभी योजनाएं समाज के विभिन्न वर्गों की भलाई के लिए लागू की गई है। इसलिए किसी भी वर्ग को चिंतित होने की जरूरत नहीं है।

राज्य सभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 508 रेलवे स्टेशनों के नवीनीकरण व सौन्दर्यकारण की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि रेलवे हो अथवा सडक़ें या फिर हवाई क्षेत्र सभी में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूती प्रदान करने का कार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में बहुत तेजी से कार्य चल रहे हैं और यही कारण है कि आने वाले समय में भारत निवेश के लिए एक आदर्श देश साबित होगा।

नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल ने कहा कि सांसद डॉ अरविंद शर्मा के प्रयासों से रोहतक लोकसभा क्षेत्र में बड़े-बड़े विकास कार्य किए जा रहे हैं। सांसद के प्रयासों से जहां लोकसभा क्षेत्र में नई रेलगाडिय़ों का आवागमन आरंभ हुआ है, वही अन्य गाडिय़ों का ठहराव भी सुनिश्चित किया गया है।

कार्यक्रम में पद्मश्री सम्मान से सम्मानित डॉ. सुकामा आचार्य, भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अजय बंसल, रमेश भाटिया, मुख्यमंत्री के मीडिया कोऑर्डिनेटर राजकुमार कपूर, जिला परिषद की अध्यक्ष मंजू हुड्डा, युवा भाजपा नेता हिमांशु ग्रोवर, भाजपा की प्रदेश सचिव रेनू डाबला, भाजपा के प्रदेश सहमीडिया प्रभारी शमशेर खडक़, पूर्व विधायक सरिता नारायण, प्रतिभा सुमन, हरिओम भाली, नरेंद्र खट्टर सहित अन्य नागरिक व रेलवे के उच्च अधिकारी भी मौजूद रहे।