हरियाणा का सियासी माहौल गरमाया, आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार किया पूर्व मंत्री ग्रोवर ने

तीसरी बार नायब सरकार बनाने के उद्देश्य से संगठन के लिए काम करने की इच्छा जताई।

हरियाणा का सियासी माहौल गरमाया, आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार किया पूर्व मंत्री ग्रोवर ने

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा के पूर्व सहकारिता मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता मनीष कुमार ग्रोवर ने आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। रोहतक विधानसभा सीट  से पांच  बार भाजपा प्रत्याशी रह चुके ग्रोवर एक बार 2014 में यहां से विधायक चुने गए थे। उसके बाद उन्हें तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली सरकार में सहकारिता मंत्री बनाया गया था। हालांकि ग्रोवर को 2019 के विधानसभा चुनाव में पराजय का सामना करना पड़ा था।

शनिवार को एक पत्रकार वार्ता में पूर्व मंत्री ग्रोवर ने कहा कि वह संगठन का कार्य संभालेंगे और पार्टी नेतृत्व के आदेशानुसार प्रदेश भर में संगठन के मजबूत करने का काम करेंगे। इस दौरान ग्रोवर ने अपने मंत्री काल के दौरान किए गए कार्यों का जिक्र भी किया। उन्होंने स्वयं को एक साधारण कार्यकर्ता बताते हुए पार्टी द्वारा दिए गए मान-सम्मान के लिए आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि सत्ता के लोभ में नेता पार्टियां बदल लेते हैं, लेकिन उन्होंने ताउम्र भाजपा को दी और अपनी अंतिम सांस तक संगठन के लिए काम करेंगे। उल्लेखनीय है कि ग्रोवर को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का खासमखास माना जाता है।

 

पत्रकारों से बातचीत में पूर्व मंत्री ग्रोवर ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और रोहतक से कांग्रेस विधायक भारत भूषण बतरा को चैलेंज करते हुए कहा है कि विधायक बतरा ने सरकार में 10 साल रहते हुए रोहतक विधानसभा के लिए एक भी सौगात हुड्डा से नहीं दिलवाई। ग्रोवर ने हुड्डा पर रोहतक विधानसभा की पूरी तरह अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेसी नेताओं को पहले रोहतक और प्रदेश की जनता को अपना हिसाब किताब देना चाहिए।

 

पूर्व मंत्री ग्रोवर ने कहा कि रोहतक की जनता ने उन्हें 2014 में विधायक चुना था। 5 साल रोहतक के हर क्षेत्र, हर कॉलोनी में उन्होंने सौगात देने का काम किया था, लेकिन विधायक बीबी बतरा कांग्रेस सरकार के समय बिल्कुल मौन रहे। ग्रोवर ने कहा कि रोहतक की जनता ने जब उन्हें आशीर्वाद दिया तो डॉ आंबेडकर चौक से लेकर पुराना बस स्टैंड तक और आंबेडकर चौक से नई अनाज मंडी तक एलिवेटेड फ्लाई ओवर बनाने का काम किया। रोहतक के मुख्य डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र शुरू करवाने, रोहतक से हरिद्वार के लिए सीधी ट्रेन चलाने, 90 से अधिक कॉलोनियों को वैध करवाने, 90 से अधिक सार्वजनिक शौचालय बनवाने, नए पार्क बनवाने, महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में सिंथेटिक ट्रैक बनवाने, पीजीआइएमएस में ट्रॉमा सेंटर चालू करवाने, नए हॉस्टल बनवाने, आईएमटी में मेगा फूड पार्क बनवाने, विभिन्न कॉलोनी में नए कम्युनिटी सेंटर बनवाने, नई अनाज मंडी और पुरानी आईडीसी में सस्ती रसोई घर सेवा शुरू करने, रोहतक को जाम मुक्त बनाने के लिए पार्किंग बनवाने, घर-घर से कूड़ा उठाने, रोहतक शहर को फाटक मुक्त बनवाने, जलभराव मुक्त बनाने के लिए हाउसिंग बोर्ड राहड रोड तालाब, झज्जर रोड के लिए प्रोजेक्ट बनवाने, सिविल अस्पताल में ब्लड बैंक शुरू करने, पीजीआई और सिविल अस्पताल में पार्किंग फ्री करवाने जैसे अनेक महत्वपूर्ण काम किये।

 

पूर्व मंत्री ग्रोवर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान रोहतक विधानसभा से कांग्रेस विधायक होने के बावजूद रोहतक की जनता के साथ घोर भेदभाव किया गया। आईआईएम कलानौर विधानसभा में बनाया गया। आईटीआई जो कि अब कंडम हो चुकी है, वह सेक्टर-5 किलोई विधानसभा में बनाई गई। आईएमटी किलोई विधानसभा में बनाई गई।

पूर्व मंत्री ग्रोवर ने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय दहशत का माहौल था। हालात इतने खराब हो गए थे कि कांग्रेस के व्यापारी नेता स्व. अशोक काका ने तो सार्वजनिक रूप से कह दिया था कि सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों पर लठ रख लें। अब भाजपा सरकार के कार्यकाल में पिछले 10 साल से रोहतक विधानसभा के दुकानदार बेखौफ होकर कारोबार करते हैं।

 

एक सवाल के जवाब में पूर्व मंत्री ग्रोवर ने कहा कि मेरी निजी राय है कि मैं इस बार रोहतक विधानसभा से चुनाव नहीं लड़ना चाहता। उन्होंने कहा कि न ही मेरे परिवार से कोई सदस्य चुनाव लड़ेगा। मेरा परिवार रोहतक विधानसभा के मेरे कार्यकर्ता हैं। पार्टी जिसे भी टिकट देगी, तो तन मन धन से कमल खिलाने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में नायब सिंह सैनी की सरकार बनाने के लिए दिन-रात काम करेंगे। उन्होंने सीएम का आभार जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी ने मेरे जन्मदिन से पहले मेरे बारे में जो शब्द कहे, वह मेरे लिए सम्मानजनक थे।

 

पूर्व मंत्री ग्रोवर ने कहा कि जब रोहतक की जनता ने उन्हें विधायक चुना तो मेडिकल मोड़ स्थित आदर्श नगर कॉलोनी में जल संकट सबसे बड़ी समस्या थी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा 10 साल मुख्यमंत्री रहे और भारत भूषण बतरा विधायक रहे, लेकिन इस कॉलोनी की पानी की समस्या दूर नहीं कर पाए। मगर मैं जब विधायक बना तो मेडिकल मोड़ के पास लोगों को पर्याप्त पानी पहुंचाने के लिए बूस्टर की सौगात देने का काम किया। मौजूदा लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा की कालोनी और कांग्रेस विधायक बतरा के बूथ से बड़ी जीत हासिल की थी। कांग्रेस के नेताओं ने हमेशा रोहतक के लोगों को झूठ बोलकर वोट लेने का काम किया। रोहतक शहर के लोगों की असली सेवा राज्य की भाजपा सरकार ने की है।