एलिवेटर्स पिच में प्रेरणा, बिजनेस क्विज में आदित्य ने मारी बाजी

गुजवि में तीन दिवसीय ई-समिट : ब्लेज ऑफ इनोवेशन 2024 संपन्न।

एलिवेटर्स पिच में प्रेरणा, बिजनेस क्विज में आदित्य ने मारी बाजी

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विवि के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा है कि विद्यार्थियों को अब न केवल नौकरी पाने के लिए नहीं सोचना चाहिए, बल्कि नौकरी देने वाला बनने के लिए सोचना चाहिए। विद्यार्थी नए आइडियाज व स्टार्ट-अप विकसित करें तथा अपने आइडियाज व स्टार्टअप को बाजार के योग्य बनाएं ताकि समाज व राष्ट्र की भलाई के साथ-साथ खुद का भी सुनहरा भविष्य सुनिश्चित कर सकें। प्रो. नरसी राम बिश्नोई पं. दीनदयाल उपाध्याय इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (पीडीयूआईआईसी) के सौजन्य से आयोजित तीन दिवसीय ई-समिट : ब्लेज ऑफ इनोवेशन 2024 के समापन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा कि अच्छा रोजगार पाने के लिए विद्यार्थियों को कौशलयुक्त होना होगा। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वे अपने विद्यार्थियों को संबंधित कोर्स के साथ-साथ अन्य कौशल विकसित करने के लिए भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि यह ई-समिट प्रतिभागियों के लिए अत्यंत उपयोगी होगी।

कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने कहा कि आज के विद्यार्थियों में रचनात्मक प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। निदेशक प्रो. विशाल गुलाटी ने कार्यक्रम की रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया कि विद्यार्थियों में उद्यमशीलता, नवाचार तथा स्टार्ट-अप के प्रति जागरूकता उत्पन्न करने के लिए आयोजित समिट में विभिन्न विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों व शैक्षणिक संस्थानों की 30 टीमों ने भाग लिया।

बॉक्स-

ये रहे परिणाम।
स्टार्ट-अप स्पॉटलाइट प्रतियोगिता में कार्तिके मित्तल पहले, सक्षम राकेश कुमार अग्रवाल दूसरे तथा गौथम पिल्ला व रूशिकेश ब्रह्मांकर तीसरे स्थान पर रहे। हाई रोलर्स प्रतियोगिता में अनिरुद्ध पहले, साहिल  दूसरे तथा आयूश तीसरे स्थान पर रहे। अल्फा बिडर्स प्रतियोगिता में रोहित पहले, दीपक दूसरे तथा रोहित तीसरे स्थान पर रहे। एक्विजिशन प्रतियोगिता में यश प्रभाकर पहले, तरूण दूसरे तथा अमित कुमार तीसरे स्थान पर रहे। एलिवेटर्स पिच प्रतियोगिता में प्रेरणा पहले, तानिया दूसरे तथा दीपिका तीसरे स्थान पर रही। बिजनेस क्विज में आदित्य अग्रवाल पहले, मयंक दूसरे व अपूर्वा तीसरे स्थान पर रहे।