शिक्षा में सुधार के लिए जारी किया कार्यक्रम

शिक्षा में सुधार के लिए जारी किया कार्यक्रम

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा शिक्षा में सुधार लाने के लिए विभाग ने कार्यक्रम निर्धारित किया है, जिसके तहत कार्यक्रम में स्कूल स्तर पर बनी प्रबंधन समिति के अधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा।

जिला शिक्षा अधिकारी मंजीत मलिक ने कार्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि विभाग द्वारा शिक्षा में सुधार लाने के लिए स्कूल प्रबंधन समिति (एसएमसी) को भी दक्ष किया जाएगा। नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के बारे में जानकारी देने के साथ ही शिक्षा में सुधार लाने के लिए की जा रही प्लानिंग को लेकर भी प्रशिक्षण मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री के समक्ष जिला स्तर की विभिन्न उपलब्धियों को पीपीटी के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा।

जिला परियोजना समन्वयक रेणु खत्री ने कहा कि जिला में आगामी 31 जुलाई को आयोजित होने वाले इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला में चल रहे विभिन्न शिक्षा से सम्बन्धित बिन्दुओं व विभाग द्वारा दी जा रही विभिन्न सुविधाओं की प्रदर्शनी लगाई जायेगी।

इस दौरान जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दिलजीत सिंह, जिला परियोजना समन्वयक रेणु खत्री, सभी खंड शिक्षा अधिकारी व खंड संसाधन समन्वयक, जिला गणित विशेषज्ञ, जिला विज्ञान विशेषज्ञ, एफएलएन कोऑर्डिनेटर, सभी असिस्टेंट प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर और सम्बन्धित बीआरपी शामिल हुए। कार्यक्रम की तैयारी के लिए सभी उपस्थित अधिकारियों की जिम्मेदारियां तय की गई।