जनस्वास्थ्य विभाग के पास शहरवासियों के लिए पर्याप्त जल उपलब्धः उपमंडलाधीश आशीष कुमार

जनस्वास्थ्य विभाग के पास शहरवासियों के लिए पर्याप्त जल उपलब्धः उपमंडलाधीश आशीष कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपमंडलाधीश आशीष कुमार ने जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता तरुण गर्ग तथा अन्य अधिकारियों के साथ जल घरों का दौरा किया तथा जल घरों में स्टोर किये गए जल का अवलोकन किया।  उन्होंने कहा कि शहर वासियों के लिए विभाग के जल घरों में पर्याप्त जल उपलब्ध है तथा विभाग प्रत्येक शहरवासी तक वाटर सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए निरंतर प्रयास कर रहा है।

उपमंडलाधीश आशीष कुमार ने जनस्वास्थ्य विभाग के जल घर संख्या एक एवं तीन का दौरा कर इनके टैंकों में स्टोर किये गए पानी का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि जल घर संख्या एक में 13 फीट पानी उपलब्ध है। जल घर संख्या के सभी टैंक फुल है तथा जल घर संख्या तीन के चार टैंकों में से तीन टैंक पूरी तरह भरे हुए है। जल घर संख्या एक व तीन से  प्रतिदिन एक समय जलापूर्ति सुनिश्चित की जा रही है तथा जल घर संख्या दो से प्रतिदिन दो बार जलापूर्ति की जा रही है। जेएलएन नहर में रोके गए पानी को भी पंप लगाकर चैनल के माध्यम से जल घरों तक पहुंचाया जा रहा है। गत 8 जून को नहर बंद होने के बावजूद भी अभी तक नहर में पानी बना है, जिसे जेएलएन नहर में रोका गया है।

उपमंडलाधीश ने कहा कि जल घर संख्या दो से बूस्टर के माध्यम से प्रतिदिन दो बार जलापूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। जल घर संख्या तीन से भी शहर के बाहरी क्षेत्र हुडा के सेक्टर तथा बोहर में जलापूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।

उपमंडलाधीश आशीष कुमार ने कहा कि स्थानीय महावीर कॉलोनी में स्टोरम वाटर पाइप लाइन कटने से प्रभावित हुए सभी उपभोक्ताओं के पेयजल कनैक्शन शीघ्र जोड़े जा रहे है तथा सडक़ को भी दुरुस्त किया जा रहा है। दुर्गा भवन के पास चौक लाइन को भी सक्शन मशीन से खुलवाया जायेगा। बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिऐ गए है कि वे जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ तालमेल कर जलापूर्ति के समय बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करें और यदि किसी कारणवश कोई कट लगाया जा रहा है तो उसकी पूर्व सूचना जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी जाये।