8000 वैट नोटिस और बिजली के बढ़े हुए रेट वापस ना हुए तो व्यापारी करेंगे लुधियाना में महापंचायत: पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की ओर से एक मीटिंग का आयोजन माता रानी चौक स्थित मुख्य कार्यालय में स्टेट जनरल सेक्रेटरी सुनील मेहरा की अध्यक्षता में किया गया।

8000 वैट नोटिस और बिजली के बढ़े हुए रेट वापस ना हुए तो व्यापारी करेंगे लुधियाना में महापंचायत: पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल

लुधियाना, 2 अप्रैल, 2023: पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल की ओर से एक मीटिंग का आयोजन माता रानी चौक स्थित मुख्य कार्यालय में स्टेट जनरल सेक्रेटरी सुनील मेहरा की अध्यक्षता में किया गया।

इस मीटिंग को संबोधित करते पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के स्टेट जनरल सेक्रेटरी सुनील मेहरा, जिला लुधियाना के जनरल सेक्रेटरी आयुष अग्रवाल और अश्विनी महाजन ने बताया कि पंजाब का व्यापार तबाही की मुंडेर पर आकर खड़ा हो गया है और पंजाब सरकार कुंभकरण की नींद सोई हुई है। यहां पर इन्वेस्टमेंट के नाम पर बाहर की इंडस्ट्री को बुलाया जा रहा है मगर घर के इंडस्ट्री पूरी तरह फेल होकर बंद हो रही है।

उन्होंने कहा कि आज पंजाब का 50 प्रतिशत इंडस्ट्री और उद्योग बंद हो चुका है ! पंजाब की पहले ही भारी इंडस्ट्री हिमाचल , गुजरात , उत्तर प्रदेश और दूसरे राज्यों में पलायन कर चुकी है ! पंजाब सरकार ने चुनाव से पहले वादा किया था कि पंजाब में अमन और शांति का माहौल बनाया जाएगा और नशे भी खत्म किए जाएंगे। पंजाब में 5 रुपये में बिजली दी जाएगी। पंजाब की इंडस्ट्री और ट्रेड के लिए शांतिपूर्ण  माहौल बनाया जाएगा और पंजाब में इंडस्ट्री और ट्रेड के लिए नियम दूसरे राज्यों के मुकाबले सरल किये जायेंगे। वन टाइम सेटलमेंट सिस्टम भी दिया जाएगा। यह सब कुछ झूठ का पुलिंदा निकला है। 

उन्होंने ने कहा है कि आज 50 पैसे बिजली के रेट बढ़ाने और साथ ही वह व्यापारियों को 8000 नोटिस जो वैट खत्म हो चुका है उनके नोटिस भेज कर हरासमेंट और परेशान किया जा रहा है। पंजाब में बिजली के रेट बढ़ाकर पंजाब की इंडस्ट्री को तबाह और बर्बाद कर दिया गया है। 

उन्होंने कहा है कि इंडस्ट्री और ट्रेड के बड़े रेट और वैट के नोटिस पंजाब के व्यापारियों के लिए आखिरी कफन में कील साबित होगे। उन्होंने कहा है कि सरकार इसको तुरंत वापस करें और वैट का ऑनलाइन सिस्टम बनाएं और बिजली का रेट ₹5 प्रति यूनिट करें ताकि इंडस्ट्री और ट्रेड का माहौल ठीक हो सके।

उन्होंने कहा कि पंजाब में गैंगवार का माहौल बन चुका है जिस पर काबू पाकर अमन और शांति का माहौल बनाया जाए ताकि पंजाब में बाहर से व्यापारी आ सके। 

उन्होंने कहा कि सरकार व्यापारियों की मांगों तुरंत स्वीकार करे। उन्होंने पंजाब के व्यापारियों द्वारा 10 दिन का अल्टीमेटम देकर कहा कि 10 दिन बाद समूह व्यापारीयों की इंडस्ट्री और ट्रेड की मीटिंग लुधियाना में बुलाई जाएगी जिसमें पंजाब सरकार के खिलाफ सख्त एक्शन की तैयारी की जाएगी।