तीन वारदातों में फरार अति वांछित व 5 हजार रुपये का इनामी आरोपी राहुल उर्फ बाबा अवैध हथियार सहित गिरफ्तार

तीन वारदातों में फरार अति वांछित व 5 हजार रुपये का इनामी आरोपी राहुल उर्फ बाबा अवैध हथियार सहित गिरफ्तार

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक पुलिस की टीम ने प्रभावी रूप से गश्त करते हुए थाना बहुअकबरपुर में दर्ज हत्या के प्रयास, जिम संचालक सुखविंद्र की गोली मारकर हत्या करने की वारदात व अवैध हथियार के मामले में तीन वारदातों में फरार चल रहे अति वांछित व 5 हजार रुपये के इनामी आरोपी राहुल उर्फ बाबा को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी से दो देसी कट्टे/पिस्तौल व तीन जिंदा रौंद बरामद हुए है। आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपी को अदालत में पेश कर चार दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेधा भूषण ने प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि सीआईए-2 स्टाफ टीम को अति वांछित आरोपी के खिड़वाली की तरफ से रोहतक गोहाना रोड के पास अवैध हथियार सहित किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूमने की सूचना मिली। पुलिस टीम सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए छापेमारी के लिये खिडवाली मोड रवाना हुई। गांव खिडवाली की तरफ से आ रहे युवक को काबू किया गया। युवक की पहचान राहुल उर्फ बाबा निवासी गांव खिडवाली हाल हनुमान कॉलोनी रोहतक के रूप में हुई। नियमानुसार तलाशी लेने पर आरोपी के पास से एक देसी कट्टा व एक पिस्तौल व तीन जिंदा रौंद बरामद हुए। युवक के खिलाफ थाना सदर में शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग अंकित कर गिरफ्तार किया गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी थाना बहु अकबरपुर में दर्ज मामले में रोहतक पुलिस द्वारा अति वांछित अपराधी की सूची में शामिल है। आरोपी ने अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर गांव गद्दी खेड़ी में युवक पर जानलेवा हमला किया था। जिस संदर्भ में आरोपी के खिलाफ थाना बहु अकबरपुर में अभियोग अंकित है। जिसमें आरोपी फरार चल रहा था व अति वांछित अपराधी घोषित है।

इसके अलावा आरोपी वंश व उसके अन्य साथियों ने 17.04.2023 को जिम संचालक सुखविंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिसमें आरोपी राहुल उर्फ बाबा ने मुख्य आरोपी वंश व उसके साथियों को अवैध हथियार सप्लाई किए थे। जिस संदर्भ में थाना शिवाजी कॉलोनी में अंकित अभियोग में आरोपी फरार चल रहा था। आरोपी राहुल उर्फ बाबा ने इसके अलावा अति वांछित आरोपी प्रवीण उर्फ दादा को अवैध हथियार सप्लाई किया था। उक्त वारदात में आरोपी राहुल उर्फ बाबा फरार चल रहा था। इसके अतिरिक्त आरोपी के खिलाफ गोहाना में हत्या का एक मामला दर्ज है। जिला रोहतक में अपहरण, हवाई फायरिंग, अवैध हथियार आदि धाराओं के तहत थाना शहर रोहतक, आईएमटी व शिवाजी कॉलोनी में एक-एक मामला दर्ज है।

19/09/23