सावित्री जिंदगी के असली धन‌‌ हैं आप यानी मतदाता : शालू जिंदल

मेरी शादी के लड्डू पूरे हिसार ने खाये 

सावित्री जिंदगी के असली धन‌‌ हैं आप यानी मतदाता : शालू जिंदल

-कमलेश भारतीय
बेशक सावित्री जिंदल देश विदेश के सबसे धनी लोगों में से एक हैं लेकिन उनका असली धन‌ तो आप हैं यानी हिसार के मतदाता । यह कहना है सावित्री जिंदल की सबसे छोटी बहू व कुरूक्षेत्र से भाजपा सांसद नवीन जिंदल की धर्मपत्नी व कुच्चीपुड़ी की प्रसिद्ध नृत्यांगना श्रीमती शालू जिंदल का। वे कृष्ण गोरखपुरिया द्वारा बस स्टैंड के निकट उनके संस्थान में आयोजित महिला सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि बेशक मेरी सासु मां दस साल सक्रिय तौर पर राजनीति में नहीं थीं लेकिन तब भी वे आपसे समाजसेवा के माध्यम से जुड़ी रहीं अब वे आपके ही प्यार भरे दबाब में निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं तो आप ही उनका असली धन‌ हैं।
शालू जिंदल ने टार्च के निशान को लेकर भी रोचक व सांकेतिक बात कही कि टार्च बहुत अच्छा चुनाव चिन्ह मिला है मम्मी को, जिसका मतलब होता है अंधेरा दूर भगाना! आप सब मिलकर टार्च जलाओगे तो हिसार के अंधेरे दिन खत्म हो जायेंगे । उन्होंने एक बड़ी याद दिलाते कहा कि जब मैं आपके बीच आने लगी तब मम्मी ने मुझे बताया कि इतना जरूर कहना कि शालू की शादी के लड्डू पूरे हिसार ने खाये हैं तो मुझे खुशी है कि मैं हिसार की बहू के नाते आपके बीच आई हूँ । शालू जिंदल ने कहा कि सन् 2005 में पापा ओमप्रकाश जिंदल की  प्लेन क्रैश में असामयिक निधन के बाद जिंदल बुरी तरह टूट गयी थीं लेकिन राजनीति में आप लोगों ने साथ दिया तो उनका उद्देश्य मिल गया -समाजसेवा । अब वे सिर्फ और सिर्फ समाजसेवा करना चाहती हैं । चुनाव राजनीति में आप वापस लाये, अब आपकी ही जिम्मेदारी है और आपने ही उनका चुनाव लड़ना है । 
इस अवसर पर कृष्ण गोरखपुरिया के परिवार से प्रेमलता, बरखा, महिमा, नेहा गोयल, मीनाक्षी सहित पंकज स़धीर, डाॅ शमीम शर्मा, सरिता प्रधान, डाॅ माधुरी मेहता, डाॅ इंदु शर्मा, डाॅ रिया, ऋतु बंसल आदि ने उनका अभिनंदन किया । बाद में वे बस, स्टैंड के पास कांसल अस्पताल में भी समाज के लोगों से मिलीं । वे दिन भर छोटी छोटी बैठकें करती रहीं और चुनाव चिन्ह के बारे में जागरूक करती रहीं।