आधुनिक तकनीक का लाभ उठाकर शोध कार्य की गुणवत्ता में बढ़ोत्तरी करें शोधार्थी: कुलपति प्रो. सुदेश

आधुनिक तकनीक का लाभ उठाकर शोध कार्य की गुणवत्ता में बढ़ोत्तरी करें शोधार्थी: कुलपति प्रो. सुदेश

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां की सेंट्रल लाइब्रेरी द्वारा  'ऑर्किड एंड इन्फ्लिबनेट सर्विसेज फॉर स्कॉलरली कम्यूनिटीज' विषय पर एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि महिला विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. सुदेश द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। कार्यवाहक कुलसचिव प्रो श्वेता सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रही।
 
कुलपति प्रो. सुदेश ने अपने प्रेरणादायी संबोधन में कहा कि ज्ञान से बड़ी कोई दौलत नहीं है और पुस्तकें ज्ञान का अटूट भंडार हैं। डिजिटलाइजेशन को आज के समय की आवश्यकता बताते हुए कुलपति ने कहा कि यह सूचना के सुगम आदान-प्रदान में सहायक है। उन्होंने कार्यक्रम के विषय की सराहना करते हुए कहा कि शोधकर्ता आधुनिक तकनीक का लाभ उठाएं और अपने शोध कार्य की गुणवत्ता में बढ़ोत्तरी करें।  


कार्यक्रम में बतौर रिसोर्स पर्सन डॉ. केनन और हितेश सोलंकी ने शिरकत की। उन्होंने प्रतिभागियों को ऑर्किड की महत्ता से अवगत कराया। कार्यक्रम के कन्वीनर एवं सेंट्रल लाइब्रेरी के लाइब्रेरियन डॉ अशोक कुमार ने स्वागत संबोधन किया तथा कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। इस कार्यक्रम में लगभग 150 शिक्षाविदों, लाइब्रेरियन, शोधार्थियों एवं विद्यार्थियों ने भाग लिया।