रोहतक से विधायक भारत भूषण बतरा ने जारी किया 11 सूत्री संकल्प पत्र

शुद्ध पेयजल, हाई-रिज़ॉल्यूशन सीसीटीवी, मुफ्त पार्किंग, जलभराव से निजात सहित कई अन्य वादे किए।

रोहतक से विधायक भारत भूषण बतरा ने जारी किया 11 सूत्री संकल्प पत्र

रोहतक, गिरीश सैनी। आगामी विधानसभा चुनाव में गंदे पेयजल की आपूर्ति, ठप्प सीवर प्रणाली, हल्की बारिश में ही शहर में होने वाले जलभराव, यातायात जाम और गड्ढों से भरी सड़कों को लेकर रोहतक से कांग्रेस विधायक भारत भूषण बतरा सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला बोलने को तैयार हैं।

 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के खासमखास माने जाने वाले भारत भूषण बतरा ने रोहतक विधानसभा के लिए 11 सूत्री संकल्प पत्र जारी किया है, जिसमें उन्होंने स्थानीय मतदाताओं से वादा किया कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर वे इन सभी समस्याओं से जनता को निजात दिलाएंगे। ध्यान रहे कि इन सब मुद्दों को लेकर पिछले पांच सालों में शहर के नागरिकों द्वारा अनेक बार विरोध प्रदर्शन किए जा चुके हैं।

 

एक विशेष बातचीत में हरियाणा कांग्रेस के चीफ व्हिप एवं विधायक भारत भूषण बतरा ने कहा कि भाजपा सरकार रोहतक नगरवासियों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने में बुरी तरह नाकाम रही है। विधानसभा में ये मुद्दा बार-बार उठाने के बावजूद शहर के विभिन्न इलाकों से गंदे पेयजल की आपूर्ति की शिकायतें लगातार आ रही हैं। बतरा कहते हैं कि कांग्रेस सरकार बनने पर मेरी प्राथमिकता शहरवासियों को स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करना होगी, क्योंकि ये बुनियादी जरूरत है। उन्होंने कहा कि जरा सी बारिश होते ही जलभराव और सीवर लाइनों का ओवरफ्लो दो अन्य प्रमुख समस्याएं हैं, जिनसे नगरवासी जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन समस्याओं के स्थायी समाधान  के लिए जलभराव और सीवरेज लाइनों के अवरुद्ध होने के कारणों की पहचान की जाएगी।

 

विधायक बतरा ने दावा किया कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व वाली पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान शहर की सभी सड़कें अच्छी हालत में थी, लेकिन भाजपा के सत्ता में आने के बाद उनकी हालत बदहाल होने लगी। यहां तक कि शहर की मुख्य सड़कों पर बने गड्ढों पर भी भाजपा सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर शहर के बाजारों और कॉलोनियों में यातायात व्यवस्था सुचारू बनाने के लिए सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाया जाएगा।

 

वर्ष 2009-2014 के दौरान हरियाणा के सर्वश्रेष्ठ विधायक पुरस्कार से सम्मानित भारत भूषण बतरा ने इस दौरान शहर के पार्कों और स्टेडियमों के विकास की योजना साझा करते हुए कहा कि हर रोज सुबह-शाम हजारों लोग पार्कों और खेल स्टेडियमों में आते हैं, लेकिन इनमें बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। हम ओपन जिम, सिंथेटिक ट्रैक आदि सुविधाओं के साथ पार्कों और स्टेडियमों को विकसित करेंगे। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर पहले दिन से ही रोहतक शहर को ट्रैफिक जाम से मुक्त करने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे और निशुल्क वाहन पार्किंग की सुविधा नागरिकों को उपलब्ध करवाई जाएगी। वर्तमान में शहर में पार्किंग स्थलों की कमी के चलते नागरिक वाहन पार्क करने में असुविधा का सामना करते हैं।

 

विधायक ने कहा कि हम भाजपा सरकार की मौजूदा प्रॉपर्टी आईडी योजना की समीक्षा कर नई नीति बनाएंगे ताकि आम जनता को सरकारी दफ्तरों के चक्कर न काटने पड़ें। उन्होंने महिला सुरक्षा को अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा कि अपराधों की रोकथाम के लिए शहर में विभिन्न स्थानों पर अत्याधुनिक हाई-रिज़ॉल्यूशन सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

 

बॉक्स -

- संकल्प पत्र के वादों की सूची -

 

·         रोहतक शहर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाना।

·         जलभराव और सीवरेज की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर स्थायी समाधान ।

·         शहर को ट्रैफिक जाम से मुक्त करना और मुफ्त पार्किंग सुविधा देना।

·         सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाया जाएगा।

·         सफाई व्यवस्था को मजबूत किया जाएगा।

·         उच्च गुणवत्ता और बेहतर सुविधाओं के साथ स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार।

·         प्रॉपर्टी आईडी योजना की समीक्षा नई योजना बनाना।

·         पार्कों, स्टेडियमों में जिम, सिंथेटिक ट्रैक की सुविधा।

·         कॉलेजों में अत्याधुनिक लाइब्रेरी और वाई-फाई की सुविधा।

·         आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए शहर में हाई-रिज़ॉल्यूशन सीसीटीवी कैमरों का नेटवर्क।

·         पीपीपी की खामियों को दूर करेंगे।