रोहतक के अनुराग मल्होत्रा ने कैट में हासिल की 99.54 परसेंटाइल

प्रतिष्ठित डीएफएस में एमबीए के लिए चयनित।

रोहतक के अनुराग मल्होत्रा ने कैट में हासिल की 99.54 परसेंटाइल

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक के छात्र अनुराग मल्होत्रा का यूनिवर्सिटी ऑफ दिल्ली, साउथ कैंपस के प्रतिष्ठित संस्थान डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल स्टडीज (डीएफएस) में एमबीए कोर्स के लिए चयन हुआ है। अनुराग ने हालिया आयोजित कैट परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 99.54 परसेंटाइल का स्कोर हासिल किया है।  

एक विशेष बातचीत में अनुराग ने बताया कि कैट परीक्षा में बेहतर परसेंटाइल स्कोर पाने के लिए नियमित अभ्यास बहुत जरूरी है। उन्होंने गणित, डीआई और एलआर सेक्शन के सभी प्रश्नों को हल करने के अभ्यास को अहम बताया। अंग्रेजी भाषा की तैयारी के लिए अनुराग ने रोजाना अखबार पढ़ने पर जोर दिया। ताकि शब्दावली बेहतर होने के साथ ही रीडिंग कॉम्प्रिहेंशन और व्याकरण के प्रश्नों का अभ्यास भी हो सके।

अनुराग ने इस सफलता का श्रेय अपने अभिभावकों व शिक्षकों हितेष बजाज व कमल बजाज को दिया। अपने पुत्र की उपलब्धि से उत्साहित उसके पिता सुरेंद्र मल्होत्रा और माता सुनीता मल्होत्रा ने कहा कि उनके बेटे की सफलता शहर के अन्य विद्यार्थियों को प्रेरित करेगी।

शिक्षकों हितेश बजाज व कमल बजाज ने बताया कि उनका बीसीसी संस्थान पिछले 23 वर्षों से कैट, बैंक पीओ, एसएससी (सीजीएल), प्लेसमेंट्स एप्टीट्यूड, रेलवे, एमबीए, बीबीए, बीएमएस, डीयू जेट, आईपी मैट सहित अन्य सरकारी नौकरियों और कॉलेज प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करवा रहा है।   

उन्होंने बताया कि इन परीक्षाओं में गणित, रीजनिंग, डीआई, इंग्लिश, सामान्य ज्ञान और करंट अफेयर्स संबंधित प्रश्न पूछे जाते हैं। बीसीसी में विद्यार्थियों को पाठ्यक्रम पूरा करवाने के साथ-साथ ट्रिक्स, स्पीड, शार्ट कट्स, टाइम मैनेजमेंट और टेस्ट सीरीज पर विशेष फोकस रखा जाता है। उन्होंने छात्र अनुराग को कैट परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी।