रोहतक की साक्षी ने सीडीएस परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम रैंक हासिल कर रचा इतिहास

रोहतक की साक्षी ने सीडीएस परीक्षा में अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम रैंक हासिल कर रचा इतिहास

रोहतक, गिरीश सैनी। संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (2) 2023 में रोहतक निवासी साक्षी नरवाल पुत्री कर्नल राम कुमार नरवाल ने अखिल भारतीय स्तर पर प्रथम रैंक हासिल कर अपने माता-पिता व जिला का नाम रोशन किया है। उन्होंने अपनी शानदार सफलता से युवाओं को यह संदेश भी दिया है कि कड़ी मेहनत व दृढ़ निश्चय से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। साक्षी वर्तमान में मोहाली स्थित सेना विधि संस्थान में अंतिम वर्ष की छात्रा है।

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा के बाद सर्विस सिलेक्शन बोर्ड द्वारा 5 दिवसीय कठोर चयन प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का चयन किया जाता है। चयनित उम्मीदवार चेन्नई में आगामी अक्टूबर माह में ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी में 49 सप्ताह का सेना प्रशिक्षण लेंगे तथा सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण करने पर साक्षी को भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर नियुक्ति मिलेगी।

साक्षी अपने परिवार में भारतीय सशस्त्र सेना में सेवा देने वाले परिवार की तीसरी पीढ़ी की ऑफिसर होगी। उनके पिता एक विद्यालय में निदेशक तथा उनकी माता सीमा स्टूडेंट काउंसलर के तौर पर सेवाएं दे रही हैं। साक्षी ने अपनी शिक्षण काल के दौरान 11 विद्यालयों में शिक्षा ग्रहण की तथा विभिन्न खेलों में भाग लिया है। वह राष्ट्रीय स्तर की कंपाउंड तीरंदाज रही है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया।