दोआबा कॉलेज में `सैलूट टू रियल हीरोज़' कार्यक्रम आयोजित  

दोआबा कॉलेज में `सैलूट टू रियल हीरोज़' कार्यक्रम आयोजित  

जालन्धर, 27 जुलाई, 2023: दोआबा कॉलेज की दिशा कमेटी द्वारा हॉक राईडर क्लब के सहयोग से कारगिल विजय दिवस को समर्पित`सैलूट टू रियल हीरोज़'  कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें एम.एफ फारूकी, एडीजीपी, पंजाब आर्मड पुलिस बतौर मुख्य मेहमान, एस.सी. खिंडरिया- शहीद लेफ्टिनेंट सचिन खिंडरिया के पिता, रवि  दादा- शहीद मेजर रमन दादा के पिता, कैप्टन अंजली शिखारी- शहीद मेजर रमन दादा की बहन, डा. शबनम शर्मा- बतौर विशेष मेहमान उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनंदन प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, रोहित शर्मा- हॉक राईडरस, डा. ओमिंदर जोहल, प्रो. सुखविंदर सिंह, डा. सुरेश मागो- इवेंट कोऑर्डिनेटरज़, प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने किया। 

अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि देश की सरहदों की रक्षा करते हुए अपने प्राण त्यागने वाले शहीदों को भावनात्मक श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हमारे देश के नौजवानों, विद्यार्थियों एवं एनसीसी कैडेट्स को इन बलिदानियों के पदचिन्हों पर चलते हुए अपने देश के प्रति राष्ट्र भावना व चेतना से कार्य करना चाहिए ताकि देश की अखंडता को अक्षुण रखा जा सके।  

मुख्य मेहमान एमएफ फारूकी ने अपने संबोधन में भारत की सेना द्वारा कारगिल की लड़ाई में दर्शाये गए अभूतपूर्व शोर्य का ज़िक्र करते हुए कहा कि आज के नौजवानों को इन वीर सैनिकों से प्रेरणा लेकर देश की तरक्की के  लिए आत्म नियंत्रण, निष्ठा, स्वंयम मुल्यांकण आदि गुणों का विकास कर अपने समाज को विकास की ओर ले जाना चाहिए।  

रोहित शर्मा ने उपरोक्त शहीदों के बलिदान का ज़िक्र करते हुए कहा कि हॉक राईडरस शहर के विभिन्न गैर सरकारी समाज सेवक संगठनों के सहयोग से इन शहीदों की प्रतिमाओं के रख रखाव के कार्य को करेगा। 

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, रोहित शर्मा व एम.एफ फारूकी ने उपरोक्त शहीदों के परिवार के सदस्यों को सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया। प्रो. सुखविंदर सिंह ने वोट ऑफ थैंक्स दिया। 

प्रो. प्रिया चोपड़ा ने मंच संचालन बखूबी किया।   दोआबा कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में एमएफ फारूकी, प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी शहीद सचिन खिंडरिया के परिवार को सम्मानित करते हुए।