स्कूली विद्यार्थियों ने जनसंचार विभाग का शैक्षणिक भ्रमण किया

स्कूली विद्यार्थियों ने जनसंचार विभाग का शैक्षणिक भ्रमण किया

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गांव डोभी के कक्षा नौ से बारहवीं तक के विद्यार्थियों ने शैक्षणिक भ्रमण किया । विद्यार्थियों ने विभाग में मौजूद टीवी स्टूडियो के बारे में जानकारी प्राप्त की। 

जनसंचार विभागाध्यक्ष प्रो. मनोज दयाल ने विद्यार्थियों से जनसंचार के क्षेत्र में रोजगार के अवसरों पर चर्चा करते हुए इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, प्रिंट मीडिया, विज्ञापन व जनसम्पर्क में अपार संभावनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्कूल के विद्यार्थियों के लिए मीडिया साक्षर होना जरूरी है। वे अपने आस-पास के लोगों को भी बताएं कि कैसे मीडिया का सही इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों को समझाया कि जनसंचार की पढ़ाई करते हुए आप यहां से सीख कर मुख्य धारा की मीडिया में अपना करियर बना सकते हैं।

असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ कुसुम लता ने विद्यार्थियों को स्टूडियो में इस्तेमाल होने वाले उपकरणों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। विभाग की शोधार्थी सुमन ने वीडियो कैमरा के उपयोग के बारे में विद्यार्थियों को समझाया। स्कूल के शिक्षकों डॉ कमलजीत व दीपिका ने जनसंचार विभाग के शिक्षकों का धन्यवाद किया।
इस दौरान डॉ एम.आर. पात्र, डॉ सुनैना, शोधार्थी सुभाष, निमिषा व राजेश मौजूद रहे।