दोआबा कालेज में रॉल मॉडल अध्यापक कैसे बने पर सैमीनार आयोजित 

दोआबा कालेज में रॉल मॉडल अध्यापक कैसे बने पर सैमीनार आयोजित 
दोआबा कालेज में डॉ. मधु प्राशर उपस्थिति को सम्बोधित करते हुए ।

जालन्धर, 20 सितम्बर, 2024: दोआबा कालेज के ऐजुकेशन विभाग द्वारा रॉल मॉडल अध्यापक कैसे बने पर सैमीनार का आयोजन किया गया जिसमें डॉ. मधु प्राशर-पूर्व प्रिंसीपल देव समाज कॉलेज फॉर वूमैन, फिरोजपुर बतौर मुख्य वक्ता उपस्थित हुए । डॉ. मधु प्राशर ने विद्यार्थियों को एक बढ़िया शिक्षक बनने में ज़रूरी विशेष गुणों की चर्चा करते हुए कहा कि अच्छा शिक्षक सदैव चार सिद्धांतों पर कार्य करता है । इनमें मजबूत परिवारिक परस्पर सम्बन्ध, देश से लगाव तथा शिक्षा एवं मनोस्थिति में सम्पूर्ण समन्वय शामिल है । उन्होंने कहा कि प्रत्येक शिक्षक को प्रतिबद्धता, फोकस, दृष्टि बड़ी सोच लेकर शिक्षा का प्रसार करना चाहिए । 

प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी आज से तेजी से बढ़ते भूमण्डलीकरण के दौर में प्राध्यापक की बढ़ती भूमिका पर चर्चा करते हुए कहा कि शिक्षण एक बहुत ही नेक प्रोफैशन है जिसमें एक शिक्षक पूरी निष्ठा से डूब कर अपने विद्यार्थी की शख्सीयत एवं करियर को निखारता है । 

इस मौके पर डॉ. अविनाश चन्द्र ने डॉ. मधु प्राशर के उच्च शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा दिये गये योगदान की भी चर्चा की ।  प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी व डॉ. अविनाश चन्द्र ने डॉ मधु प्राशर को सम्मान चिह्न देकर सम्मानित किया ।