एसआईएचएम करेगा 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के लिए अखिल भारतीय क्विज एवं निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन

एसआईएचएम करेगा 11वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के लिए अखिल भारतीय क्विज एवं निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन

रोहतक, गिरीश सैनी । तिलयार स्थित राज्य होटल प्रबंधन संस्थान (एसआईएचएम) द्वारा नेशनल काउंसिल ऑफ  होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी, नोएडा तथा पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार के अंतर्गत राज्य के उच्च माध्यमिक स्कूलों के 11वीं व 12वीं कक्षाओं के विज्ञान, वाणिज्य व कला संकाय के विद्यार्थियों के लिए अखिल भारतीय क्विज एवं निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

संस्थान के व्याख्याता विकास देशवाल ने बताया कि भारत पर्यटन व आतिथ्य व विरासत और संस्कृति और भारत में आतिथ्य प्रबंधन क्षेत्र में अतिथि शिक्षा और करियर निर्माण में एनसीएचएमसीटी के तहत आईएचएम की भूमिका विषय पर निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। निबंध लेखन प्रतियोगिता में हिंदी या अंग्रेजी भाषा में निबंध की शब्द सीमा 700 से 800 शब्द होगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागी को किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल में 11वीं या 12वीं कक्षा की विद्यार्थी होना जरूरी है। प्रतिभागी एनसीएचएमसीटी के पोर्टल https://nchmnoida.com पर 8 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एसआईएचएम के प्रिंसिपल इंचार्ज संजीब कुमार डे ने बताया कि इस प्रतियोगिता में प्रथम विजेता को एक लाख रुपए की राशि और एक स्वर्ण पट्टिका, द्वितीय विजेता को 50 हजार रुपए और एक कांस्य पट्टिका तथा तृतीय विजेता को 20 हजार रुपए तथा जॉन द्वारा शॉर्टलिस्ट तथा परिषद को अग्रेषित किए गए विजेता को 10 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। जिस स्कूल से 20 से अधिक प्रतिभागी होंगे उस स्कूल को स्वर्ण पट्टिका और 15 से अधिक प्रतिभागी होने पर कांस्य पट्टिका दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए तिलयार स्थित राज्य होटल प्रबंधन संस्थान से संपर्क कर सकते हैं।