चुनाव में सामाजिक सौहार्द प्रभावित नहीं होना चाहिएः विधायक बतरा

कहा, विधायक निधि का शत-प्रतिशत उपयोग रोहतक के लिए किया।

चुनाव में सामाजिक सौहार्द प्रभावित नहीं होना चाहिएः विधायक बतरा

रोहतक, गिरीश सैनी। विपक्ष में रहते हुए भी जितना संभव हो सका, पूरी जिम्मेदारी के साथ सरकार से कार्य करवाया है और विधायक निधि का शत-प्रतिशत उपयोग रोहतक के लिए किया है। ये कहना है स्थानीय विधायक भारत भूषण बतरा का।

पत्रकारों से बात करते हुए विधायक बतरा ने दोहराया कि कांग्रेस सरकार के पिछले शासन के दौरान रोहतक के लिए जितना विकास कार्य किया गया था, अबकी बार उससे ज्यादा किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने रोहतक के विकास के लिए अपना संकल्प पत्र भी साझा किया।

रोहतक एसपी आवास पर घटित प्रकरण पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि कानून अपना काम करेगा। इस दौरान विधायक ने भाजपा नेताओं पर पलटवार करते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से नकारात्मकता से भरे हुए कुछ लोग शहर का भाईचारा खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसे लोग अपने व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए राजनीति की तमाम मर्यादाओं को लांघकर नफरत फैलाना चाहते है।

विधायक भारत भूषण बतरा ने कहा कि उन्होंने हमेशा समाज के सभी वर्गों का सम्मान किया है। दलित समाज उनके लिए सदैव आदरणीय रहा है और हमेशा रहेगा। उन्होंने कहा कि दलित समाज, वाल्मीकि समाज, कबीरपंथी सहित सबसे उनका बचपन से पारिवारिक नाता रहा है। बतरा ने कहा कि कुछ लोगों के लिए समाज का ये हिस्सा वोट हो सकता है, लेकिन उनके लिए वह उनका परिवार हैं। विधायक ने कहा कि शहरवासी उनके संस्कार, कार्यशैली और व्यवहार से भली भांति परिचित हैं। उन्होंने शहर के हर व्यक्ति को अपने परिवार का हिस्सा समझा है। उन्होंने कहा कि वे कभी घृणात्मक राजनीति का हिस्सा नहीं रहे और सार्वजनिक जीवन में हमेशा नैतिक मूल्यों और मर्यादाओं का पालन किया है।

उन्होंने कहा कि वे उस कांग्रेस पार्टी के सिपाही हैं, जिसके राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान, दोनों ही दलित समाज से आते हैं। बतरा ने कहा कि उनसे जब भी जितना संभव हो सका, इस समाज के लिए अपना योगदान सुनिश्चित किया है और आगे भी यही प्रयास रहेगा।

 

विधायक बतरा ने कहा कि रोहतक के खोखराकोट, तेज कॉलोनी, राम जोहड़ी व रैनकपुरा क्षेत्र में न बिजली की तारें लग सकती थी, न ही वहां शौचालय बन सकते थे। उन्होंने खोखराकोट इलाके की लड़ाई लड़ी और उन्हें सम्मान पूर्वक जीने का अधिकार दिलवाया। बाल्मीकि समाज के लिए विशेष रूप से किए गए एक करोड़ पच्चीस लाख रूपये के कामों का भी उल्लेख बतरा ने किया। पटेल नगर की वाल्मीकि चौपाल के रखरखाव के लिए वेंगी स्कीम के तहत 10. 55 लाख की ग्रांट, वार्ड 6 कबीर कॉलोनी स्थित कबीर पार्क में हॉल बनवाने के लिए 23.4 लाख रुपये, सेक्टर 2 परशुराम मंदिर के पास पार्क के अपग्रेडेशन के लिए 25.11 लाख रुपए, वार्ड 7 संजय नगर में संत कबीर धर्मशाला के रिनोवेशन के लिए 18.40 लाख रुपए, वार्ड 15 में रविदास धर्मशाला कुंए वाली गली में टाइल्स लगाने के लिए 12.29 लाख रुपए, हुडा कांप्लेक्स में दलित चौपाल में वॉल टाइल्स के लिए 12.55 लाख रुपये, 5 लाख रुपये बंधेल मोहल्ला में गुरु रविदास धर्मशाला के लिए आदि कार्यों का ब्यौरा भी विधायक ने दिया।

विधायक बतरा ने शहर वासियों से अपील की है कि वे चुनाव में वास्तविक मुद्दों की बात करें, किसी के बहकावे में आकर आपसी सौहार्द खराब न होने दें। इस दौरान बलराज बल्ले, अड़ीचंद नीमड़िया, ताराचंद बागड़ी, एडवोकेट परीक्षित दुग्गल, बलजीत डाबला, विनोद देहराज, डॉ. रामानंद नागर सहित अन्य मौजूद रहे।