पीपीपी की त्रुटियों को ठीक करने के लिए 14 से 22 जून तक हर गांव व वार्ड स्तर पर आयोजित होंगे विशेष शिविरः एडीसी वैशाली सिंह

पीपीपी की त्रुटियों को ठीक करने के लिए 14 से 22 जून तक हर गांव व वार्ड स्तर पर आयोजित होंगे विशेष शिविरः एडीसी वैशाली सिंह

रोहतक, गिरीश सैनी। अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार परिवार पहचान पत्र  की त्रुटियों को ठीक करने के लिए गांव व वार्ड स्तर पर 14 से 22 जून तक प्रतिदिन सुबह 9 से दोपहर बाद 3 बजे तक विशेष शिविर आयोजित किये जायेंगे। सभी संबंधित अधिकारी इन शिविरों में परिवार पहचान पत्र से संबंधित लंबित शिकायतों तथा शिविर में प्राप्त होने वाली शिकायतों का 22 जून तक निपटारा सुनिश्चित करें।

एडीसी वैशाली सिंह ने जिला विकास भवन स्थित डीआरडीए हॉल में अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि इन शिविरों के दौरान बैकलॉग पेंडेंसी के साथ-साथ शिविर के दौरान प्राप्त होने वाली नई शिकायतों का भी निपटारा किया जाना है। शिविरों के दौरान जन्मतिथि, आय इत्यादि की त्रुटियों को ठीक किया जायेगा। इसके लिए टीमें गठित की गई है। इन शिविरों का आयोजन राजकीय विद्यालयों इत्यादि में होगा।

अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने कहा कि संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि शिविर में आने वाले लोगों के लिए पेयजल, बैठने के विशेष प्रबंध किये जाये। उन्होंने जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को गांवों में मुनादी करवाने को भी कहा ताकि सरपंचों, पंचों, नंबरदारों व गांव वासियों को परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां ठीक करने के लिए आयोजित किये जा रहे विशेष शिविरों बारे जागरूक किया जा सके। परिवार पहचान पत्र के डीपीएम सुमित ने परिवार पहचान के शिविरों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।