विदेश से आने वाले लोगों तक पहुंचने व उन्हें होम क्वारनटाईन करने के लिए विशेष सैक्टर अफसरों की तैनाती

जिला प्रशासन ने विदेश से आने वाले लोगों तक पहुंचने व सेहत विभाग तक उनकी सूचना पहुंचाने के लिए तैनात किए विशेष अधिकारी, नियम तोड़ने वालों पर कराएंगे कानूनी कार्रवाई

विदेश से आने वाले लोगों तक पहुंचने व उन्हें होम क्वारनटाईन करने के लिए विशेष सैक्टर अफसरों की तैनाती
डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह।

फिरोजपुर: विदेश से आने वाले लोगों को ढूंढने, उनका होम क्वारनटाईन (घर में एकांतवास) सुनिश्चित करने और करोना वायरस के लक्ष्णों वाले मरीजों की सूचना सेहत विभाग तक पहुंचाने की मुहिम की तेज करने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से जिले भर में विशेष सैक्टर अफसरों की तैनातियां की गई हैं।

विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह ने बताया कि पूरे जिले को सैक्टर्स में तब्दील किया गया है और हरेक सैक्टर में एक सैक्टर ऑफिसर तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि इन सैक्टर अधिकारियों की सहायता के लिए इलाके का रेवेन्यू स्टाफ पटवारी और कानूनगो उनके साथ अटैच किए गए हैं। सभी सैक्टर अधिकारियों को विदेश से आने वाले लोगों की सूचीयां सौंप दी गई हैं और उन्हें खुद हरेक व्यक्ति तक पहुंच करने के लिए कहा गया है।

सभी सैक्टर अफसर विदेश से आने वाले लोगों तक पहुंच करेंगे, उनसे लक्ष्णों के बारे में पूछेंगे और इसकी सूचना सेहत विभाग तक पहुंचाएंगे। इसके अलावा होम क्वारनटाईन सुनिश्चित करेंगे, साथ ही अपने इलाके के पुलिस अधिकारियों के साथ तालमेल करेंगे ताकि होम क्वारनटाईन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई को सुनिश्चित कर सकें।

उन्होंने सभी लोगों को आह्वान करते हुए कहा कि वह सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइंस का पालन करें और घरों से बाहर न निकलें क्योंकि करोना वायरस को काबू करने की दिशा में यह सबसे कारगर कदम साबित होगा।