खेलों से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता हैः कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई

खेलों से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता हैः कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विवि में खेल निदेशालय के सौजन्य से मेजर ध्यान चंद के जन्मदिवस के उपलक्ष्य पर राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित बास्केटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने बतौर मुख्यातिथि किया। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर विशिष्ट अतिथि की रूप में उपस्थित रहे। अध्यक्षता खेल निदेशालय के अधिष्ठाता प्रो. दलबीर सिंह ने की।  

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा कि खेलों में मानसिक व शारीरिक विकास के साथ-साथ एक उज्ज्वल भविष्य भी है। खेलों से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है तथा खिलाड़ियों में नेतृत्व की भावना का विकास होता है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को किसी न किसी खेल या अन्य गतिविधि में अवश्य भाग लेना चाहिए। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने कहा कि विवि प्रशासन खिलाड़ियों को खेल सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।

खेल निदेशालय के अधिष्ठाता प्रो. दलबीर सिंह ने बताया कि बास्केटबॉल प्रतियोगिता में टीम ए ने टीम बी को छह अंकों से हराया। इस दौरान खेल निदेशक डा. एस.बी. लुथरा, सहायक खेल निदेशक मृणालिनी, कोच विनोद कुमार, सुरेश कुमार, संदीप कुमार, अजय लाम्बा, विकास कुमार, मंजीत सिंह, प्रवीन व बिमला देवी मौजूद रहे।