बीपीएसएमवी में शुरू होगा एसएसबी गाइडेंस प्रोग्राम, दाखिले के इच्छुक विद्यार्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा

बीपीएसएमवी में शुरू होगा एसएसबी गाइडेंस प्रोग्राम, दाखिले के इच्छुक विद्यार्थियों ने दी प्रवेश परीक्षा

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय, खानपुर कलां के डीन, छात्र कल्याण कार्यालय तथा यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर कंपीटीटिव एग्जाम (यूसीसीई) के संयुक्त तत्वावधान में सीडीएस एवं अन्य सैन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए सुपर-30 सीडीएस फाउंडेशन बैच प्रारंभ किया जाएगा। इस एसएसबी गाइडेंस प्रोग्राम में दाखिला लेने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए मंगलवार को प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया।

महिला विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. सुदेश ने विद्यार्थियों के योग्यता कौशल विकास तथा उन्हें सैन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराने के लिए इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को प्रारंभ करने पर आयोजक टीम को बधाई दी। कुलपति ने कहा कि यह प्रशिक्षण विद्यार्थियों को सैन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाने में मदद करेगा।
डीन, छात्र कल्याण प्रो श्वेता हुड्डा एवं निदेशक यूसीसीई, ले. कर्नल (डॉ.) अनिल बल्हारा ने बताया कि 200 विद्यार्थियों ने यह प्रवेश परीक्षा दी। परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने के बाद फाउंडेशन बैच प्रारंभ किया जाएगा।

डीन, छात्र कल्याण प्रो श्वेता हुड्डा ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत छात्राओं को सैन्य भर्ती की लिखित परीक्षा की तैयारी के साथ-साथ एसएसबी गाइडेंस दी जाएगी। निदेशक यूसीसीई, ले. कर्नल (डॉ.) अनिल बल्हारा ने परीक्षा केंद्रों का दौरा कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।