बीपीएसएमवी के होटल प्रबंधन विभाग की छात्रा को दुबई में प्लेसमेंट मिली

बीएचएम व एमएचएम में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 जुलाई तक।

बीपीएसएमवी के होटल प्रबंधन विभाग की छात्रा को दुबई में प्लेसमेंट मिली

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय के होटल प्रबंधन विभाग में विभिन्न प्रतिष्ठित होटल इंडस्ट्रीज द्वारा आयोजित ई-कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में चार छात्राओं का विभिन्न पदों पर चयन हुआ है। चयनित छात्राओं को बधाई देते हुए कुलपति प्रो सुदेश ने कहा कि होटल प्रबंधन विभाग की पूर्व छात्राएं इस क्षेत्र के प्रतिष्ठित संस्थानों में कार्यरत हैं और यह प्लेसमेंट इस दिशा में एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि है। 

होटल प्रबंधन विभाग के अध्यक्ष डॉ पंकज मिश्रा ने बताया कि विभाग की छात्रा मोनी रतेवाल को दुबई के होटल फ्लोरा क्रीक में हाउसकीपिंग एसोसिएट के रूप में चुना गया है। वहीं छात्रा उपासना को जयपुर के होटल ग्रैंड उनियारा में फ्रंट ऑफिस विभाग में सीनियर ड्यूटी मैनेजर तथा स्नेहा मित्तल को हैदराबाद के होटल ट्राइडेंट में एचआर एसोसिएट के रूप में चुना गया है। फ्रंट ऑफिस एग्जीक्यूटिव के रूप में विभाग की छात्रा प्रियंका चावला को मन्नत ग्रुप ऑफ होटल एंड रिसोर्ट पाओटा में नियुक्ति मिली है। विभागाध्यक्ष एवं प्राध्यापकों ने भी चयनित छात्राओं को बधाई व शुभकामनाएं दी हैं।

उल्लेखनीय है कि महिला विश्वविद्यालय के होटल प्रबंधन विभाग में राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के तहत 12वीं कक्षा उत्तीर्ण छात्राओं के लिए चार वर्षीय बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट (ऑनर्स/ऑनर्स विद रिसर्च) इंटरडिसिप्लिनरी पाठ्यक्रम में 30 सीटें उपलब्ध हैं। वहीं मास्टर ऑफ होटल मैनेजमेंट कोर्स में 15 सीटें उपलब्ध हैं। इन पाठ्यक्रमों में दाखिले की इच्छुक छात्राएं 3 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं।