बेस्ट आउट आफ वेस्ट प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

बेस्ट आउट आफ वेस्ट प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विवि के यूनिवर्सिटी कैंपस स्कूल में आयोजित बेस्ट आउट आफ वेस्ट प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।

महिला विवि की कुलपति प्रो. सुदेश ने आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने तथा उनकी रचनात्मकता को आगे लाने में सहायक है।

प्रतियोगिता संचालक कीर्ति मलिक ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बेकार वस्तुओं से रचनात्मक खिलौने बनाए। कक्षा प्रथम से चौथी के पहले ग्रुप में अरावली सदन प्रथम, विंध्या सदन दूसरे और शिवालिक सदन तीसरे स्थान पर रहा। कक्षा पांचवी से आठवीं के दूसरे ग्रुप में हिमालय सदन प्रथम, अरावली सदन दूसरे और शिवालिक सदन तीसरे स्थान पर रहा। कक्षा नौवीं से बारहवीं के वरिष्ठ ग्रुप में शिवालिक सदन ने प्रथम, विंध्या सदन ने दूसरा और अरावली सदन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्राचार्या डॉ. सरोज सिंह ने विजेता विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों को अपने रचनात्मक कौशल का उपयोग कर बेकार सामग्री से शैक्षणिक गतिविधियां कर पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान शिक्षक एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।