विद्यार्थियों को दी एआई के क्षेत्र में मौजूद करियर संभावनाओं की जानकारी

विद्यार्थियों को दी एआई के क्षेत्र में मौजूद करियर संभावनाओं की जानकारी

रोहतक, गिरीश सैनी। एमडीयू के कॅरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल (सीसीपीसी) के तत्वावधान में सोमवार को- ट्रांसफॉर्मेटिव फील्ड ऑफ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) विषय पर एक सेमिनार का आयोजन किया गया।

इस सेमिनार में इंद्रेश मिश्रा (बिजनेस हेड- डेलट्रॉन टेक्नोलॉजी प्रा लि), डॉली पालन (वीपी ईएक्सएल) तथा शिवांगी पांडे (एचआर हेड डेलट्रॉन टेक्नोलॉजी प्रा लि) के विशेषज्ञ पैनल ने एआई के तकनीकी और व्यावसायिक पहलुओं पर प्रकाश डाला। विशेषज्ञ पैनल ने एआई के क्षेत्र को वर्तमान में कॅरियर की अपार संभावनाओं से भरा हुए बताते हुए इसके भविष्य की रूपरेखा को सामने रखा।

इस सेमिनार में सक्रिय भागीदारी करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। सीसीपीसी निदेशिका प्रो. दिव्या मल्हान ने कहा कि यह कार्यक्रम विद्यार्थियों में एआई की समझ को समृद्ध करने और उनके कैरियर विकास में सहायता करने में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगा। उप निदेशक अमन वशिष्ठ और सौरभ कांत ने अपने संबोधन में एआई के क्षेत्र में विद्यार्थियों के ज्ञान और कॅरियर की संभावनाओं के विस्तार पर बल दिया। फैकल्टी डेवलपमेंट सेंटर (एफडीसी) में आयोजित इस सेमिनार में विभिन्न विभागों के 300 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया।