विद्यार्थियों को प्रभावी रिज्यूम राइटिंग तथा कॅरियर अवसरों की जानकारी दी

विद्यार्थियों को प्रभावी रिज्यूम राइटिंग तथा कॅरियर अवसरों की जानकारी दी

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के संस्कृत, पालि एवं प्राकृत विभाग तथा अंग्रेजी एवं विदेशी भाषा विभाग में करियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में विस्तार व्याख्यान कार्यक्रम आयोजित किए गए। व्याख्यान में आईबीएम स्किल हब की रिया ने बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की और प्रभावी रिज्यूम राइटिंग तथा कॅरियर अवसरों बारे विस्तार से जानकारी दी।

रिया ने संस्कृत विभाग के विद्यार्थियों को रिज्यूम तथा सीवी निर्माण के विषय में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा रिज्यूम हमें कहीं पर भी नौकरी दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, इसलिए एक सुव्यवस्थित प्रभावी रिज्यूम का निर्माण करना चाहिए। जिससे कि सामने वाले को समझने में आसानी हो।

मुख्य वक्ता रिया ने विद्यार्थियों से कौशल विकास हेतु विभिन्न वेबसाइट्स तथा एप्स के बारे में जानकारी दी। इंटर्नशिप के लिए उपलब्ध वेबसाइट्स तथा एप्स की जानकारी भी उन्होंने विद्यार्थियों के साथ साझा की। उन्होंने स्किल हब वेबसाइट के माध्यम से कोर्स करने का डेमो भी विद्यार्थियों को दिया।उन्होंने विभिन्न कॅरियर अवसरों बारे भी बताया।

संस्कृत विभाग में व्याख्यान कार्यक्रम का संचालन एवं स्वागत भाषण विभाग के प्राध्यापक तथा करियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के विभागीय समन्वयक डॉ. श्रीभगवान ने प्रस्तुत किया। व्याख्यान के समापन पर धन्यवाद ज्ञापन करते हुए संस्कृत विभागाध्यक्षा डॉ. सुनीता सैनी ने किया। डॉ. सुषमा नारा और डॉ. रवि प्रभात ने इस व्याख्यान कार्यक्रम का समन्वयन किया। अंग्रेजी एवं विदेशी भाषा विभाग में विभागाध्यक्ष प्रो. रणदीप राणा ने स्वागत भाषण दिया। इस अवसर पर प्रो. मंजीत राठी, प्रो. सुधीर, डा. अंजू मेहरा, डा. नीलम तथा डा. कविता समेत शोधार्थी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।