विद्यार्थियों को खाद्य उद्योग की आवश्यकताओं बारे जागरूक किया

विद्यार्थियों को खाद्य उद्योग की आवश्यकताओं बारे जागरूक किया

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में शनिवार को - अनवेलिंग ऑपरच्यूनिटीज: माइक्रोबायोलॉजी सेमिनार एक्सप्लोरस कॅरियर पॉथ्स इन द फूड इंडस्ट्री विषयक सेमिनार का आयोजन किया गया।

माइक्रोबायोलॉजी विभाग के एलुमनी एवं डाइवर्सी इंडिया प्रा. लि. के फूड सेफ्टी ऑडिटर दीपक कंबोज ने बतौर मुख्य वक्ता इस सेमिनार में शिरकत करते हुए अपना इंडस्ट्री का अनुभव विद्यार्थियों के साथ साझा किया। उन्होंने विद्यार्थियों को कैरियर विकास के लिए गुणवत्ता और दस्तावेजीकरण के संदर्भ में खाद्य उद्योग की आवश्यकताओं बारे जागरूक किया। मुख्य वक्ता ने विद्यार्थियों को फूड सेफ्टी ऑडिटिंग, गुणवत्ता प्रबंधन तथा डाक्यूमेंटेशन बारे महत्वपूर्ण जानकारी दी।

माइक्रोबायोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. के.के. शर्मा प्रारंभ में व्याख्यान की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुए कहा कि एकेडमिया और इंडस्ट्री के बीच के गैप को दूर करने में ऐसे कार्यक्रम अहम भूमिका निभाते हैं और विद्यार्थियों को व्यावहारिक ज्ञान प्रदान करते हैं। प्राध्यापक डॉ. राजीव कुमार कपूर ने इस सेमिनार का समन्वयन किया। इस दौरान विभाग के प्राध्यापक एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।