गुजवि के भौतिकी विभाग के विद्यार्थी विदेश में पीएचडी के लिए चयनित

गुजवि के भौतिकी विभाग के विद्यार्थी विदेश में पीएचडी के लिए चयनित

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के भौतिकी विभाग के उत्तीर्ण विद्यार्थियों का यूएसए के विभिन्न विश्वविद्यालयों में पीएचडी प्रोग्राम में चयन हुआ है। इनमें मुस्कान शर्मा को यूनिवर्सिटी ऑफ टेनेसी में पीएचडी शोध कार्य के लिए दो लाख रुपये प्रतिमाह, सुक्रीति और दिव्या को यूनिवर्सिटी ऑफ एलबनी में पीएचडी शोध कार्य के लिए 2000 डालर प्रतिमाह तथा स्वीटी कक्कड़ को मिसिसिपी स्टेट यूनिवर्सिटी में शोध कार्य के लिए 1700 डालर प्रतिमाह स्कॉलरशिप पर चयनित किया गया है। इसके अलावा विभाग की अन्य छात्रा विजयश्री का आईआईटी दिल्ली में एमटेक एप्लाइड ऑप्टिक्स प्रोग्राम में 12000 रुपये प्रतिमाह स्कॉलरशिप पर चयन हुआ है। चयनित विद्यार्थियों ने कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई से भेंट की।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने इस उपलब्धि पर विभाग के समस्त शिक्षकों एवं विद्यार्थियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि गुजवि शोध कार्य में अपनी अलग पहचान बना रहा है। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने भी इस उपलब्धि पर शुभकामनाएं दी।

भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रो. आशीष अग्रवाल ने बताया कि विभाग से हर वर्ष 4-6 विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए अमेरिका और यूरोप के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में चयनित हो रहे हैं।