आइडियाज को स्टार्टअप के रूप में परिवर्तित करें छात्राएं - कुलपति प्रो. सुदेश

कैंपस इंटर्नशिप कर रही छात्राओं से किया सीधा संवाद।

आइडियाज को स्टार्टअप के रूप में परिवर्तित करें छात्राएं - कुलपति प्रो. सुदेश

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। मूल्य आधारित पारंपरिक शिक्षा के साथ-साथ रोजगारपरक शिक्षा प्रदान कर अपनी छात्राओं को आत्मनिर्भर तथा उद्यमिता योग्य बनाने के लिए विवि प्रशासन प्रतिबद्ध है। विवि के सभी पेशेवर पाठ्यक्रम बुनियादी ढांचे के माध्यम से कॉरपोरेट के लिए कुशल कार्यबल प्रदान करने के लिए तैयार किए गए हैं। यह बात भगत फूल सिंह महिला विवि की कुलपति प्रो. सुदेश ने यूनिवर्सिटी प्लेसमेंट एंड काउंसलिंग सेल (यू.पी.ए.सी.सी.) के सौजन्य से कैंपस इंटर्नशिप कर रही छात्राओं से सीधा संवाद करते हुए कही। 

रुहिल फ्यूचर टेक्नोलॉजीज प्रा लि (आरएफटीपीएल) द्वारा लीगल, प्रबंधन, आईटी, वित्त व एचआर विभाग में कैंपस इंटर्नशिप कर रही 53 छात्राएं कुलपति से शिष्टाचार भेंट करने पहुंची। इन छात्राओं ने कुलपति का आशीर्वाद प्राप्त किया और इंटर्नशिप अवधि के अपने ट्रेनिंग अनुभव भी साझा किए। छात्राओं ने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान उनकी झिझक समाप्त हो रही है तथा उन्हें संवाद एवं व्यवहार कौशल विकसित करने में मदद मिली है।

कुलपति प्रो सुदेश ने छात्राओं को शुभकामनाएं दी और उद्यमिता से संबंधित कौशल विकसित करने तथा आइडियाज को स्टार्टअप के रूप में परिवर्तित करने के लिए प्रेरित किया। कुलपति ने छात्राओं को विवि की ब्रांड एंबेसडर बताते हुए उनका आह्वान किया कि वे अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए विवि का नाम ऊंचा करें। उन्होंने कहा कि छात्राओं को भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए मानसिक व शारीरिक रूप से तैयार करना विवि प्रशासन की प्राथमिकता है।

इस दौरान छात्राओं को प्रमाणपत्र भी वितरित किए गए। इस मौके पर कार्यवाहक कुलसचिव प्रो श्वेता सिंह, यू.पी.ए.सी.सी. की उप निदेशिका डॉ अंशु भारद्वाज, आरएफटीपीएल के फाउंडर अंशुल रुहिल, एमडीयू रोहतक से डॉ सीमा दहिया, तथा आरएफटी से अमित परमार, निखिल, सोमदेव, शिव कुमार एवं राकेश मौजूद रहे।