स्टार्ट-अप प्रतिस्पर्धा में सिलाई उद्यम का सुझाव देने वाली सुनिधि प्रथम

स्टार्ट-अप प्रतिस्पर्धा में सिलाई उद्यम का सुझाव देने वाली सुनिधि प्रथम

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा विवि स्तर पर ‘उद्यमशीलता के गुण विकसित करने के लिए स्टार्ट-अप’ विषय पर आयोजित प्रतिस्पर्धा में विभिन्न महाविद्यालयों और विश्वविद्यालय के प्रतिभागियों ने भाग लिया और अपने सुझाव प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में 11 टीमों के प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इस प्रतियोगिता में सुनिधि के सिलाई उद्यम के सुझाव को प्रथम, आस्था के ऑनलाइन कस्टमाइज फैशन डिजाइनिंग को द्वितीय व रोहित कुमार के इलेक्ट्रॉनिक सेंसर से युक्त मिट्टी के बर्तन को तीसरा स्थान मिला। इस प्रतियोगिता के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागियों को हरियाणा सरकार द्वारा क्रमश: 3100, 2100 और 1100 रूपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा। ये विजेता आगामी राज्य स्तरीय प्रतिस्पर्धा में भाग लेंगे तथा इन्हीं आइडियाज को आगे लेकर जाएंगे।  

कार्यक्रम में राजकीय महाविद्यालय, हांसी के प्राचार्य डॉ. पवित्र मोहन व राजकीय महाविद्यालय, मंगाली की प्राचार्य सरोज बिश्नोई ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई। कार्यक्रम की अध्यक्षता समन्वयक डॉ. अंजू गुप्ता ने की। कार्यकारी अधिकारी डा. ललित शर्मा ने स्वागत संबोधन व डॉ नरेंद्र कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया। मंच संचालन शुभिका ने किया। इस मौके पर डॉ कल्पना शर्मा, डॉ सुनीता रानी, डॉ विकास जांगड़ा, डॉ विक्रमजीत सिंह, डॉ विनीता, डॉ नरेंद्र कुमार, डॉ ललित शर्मा आदि मौजूद रहे।