सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी स्वागत योग्य, अब एसवाईएल नहर में देर ना करे पंजाबः मीडिया सह-प्रमुख खरक

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी स्वागत योग्य, अब एसवाईएल नहर में देर ना करे पंजाबः मीडिया सह-प्रमुख खरक

रोहतक, गिरीश सैनी। एसवाईएल के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा पंजाब सरकार को फटकार लगाए जाने के बाद हरियाणा भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने भी पंजाब सरकार से जल्द से जल्द एसवाईएल का निर्माण कराकर हरियाणा को पानी देने की मांग की है। हरियाणा भाजपा के प्रदेश मीडिया सह-प्रमुख शमशेर खरक ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी स्वागत योग्य है। अब पंजाब सरकार को भी माननीय सर्वोच्च अदालत के फैसले का सम्मान करते हुए पानी के चैनल का निर्माण शीघ्र शुरू कर देना चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब सरकार को इस मामले में राजनीति न करने की भी सलाह दी है। उन्होंने कहा कि अदालत का आदेश मानते हुए पंजाब सरकार जल्द से जल्द नहर बनाने की प्रक्रिया को लेकर सर्वे शुरू करवाए और केंद्र सरकार के सर्वे करने की प्रक्रिया में मदद करें, जिससे हरियाणा को उसके हक का पानी मिल सके।

शमशेर खरक ने आम आदमी पार्टी के एसवाईएल पर दोहरे रवैये की आलोचना करते हुए कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल हरियाणा में तो बोलते हैं कि एसवाईएल का पानी मिलना चाहिए, पर पंजाब सरकार को हरियाणा का पानी देने से इनकार करते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री अब खुद का स्टैंड लेते हुए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आदर करें और जल्द से जल्द एसवाईएल का पानी हरियाणा को देने के लिए इस नहर का निर्माण करवाएं।

उन्होंने कहा कि हरियाणा को प्रतिदिन 2 हजार क्यूसेस पानी की जरूरत होती है और दिल्ली को 1050 क्यूसेस पानी प्रतिदिन चाहिए। भाखड़ा नहर 60 साल पुरानी हो चुकी है। अगर किसी दिन कोई गड़बड़ हो गई तो दोनों राज्यों के सामने पानी का संकट खड़ा हो जाएगा।