नई कुलसचिव की नियुक्ति के बाद सुपवा शिक्षकों को मांगों के जल्द समाधान की आशा

नई कुलसचिव की नियुक्ति के बाद सुपवा शिक्षकों को मांगों के जल्द समाधान की आशा

रोहतक, गिरीश सैनी। लगभग चार माह से पदोन्नति व वेतनमान का मांगों को लेकर विमर्श प्रदर्शन कर रहे सुपवा के शिक्षकों को विवि की नई कुलसचिव की नियुक्ति के बाद अपनी मांगों के जल्द निवारण की उम्मीद बंधी है।

शिक्षक संघ के प्रधान इंद्रनील घोष ने कहा कि पिछले कई महीनो से पुनः पद किए गए असिस्टेंट प्रोफेसरों को सातवें वेतन आयोग के अनुरूप योग्य घोषित किए जाने के आदेश की अवहेलना हो रही है। इसी कारण लंबे समय से नए आदेशानुसार वेतन भी नहीं दिया जा रह। इस संदर्भ में शिक्षक पहले भी विवि प्रशासन के पत्र लिख चुके हैं। लेकिन कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं हुई। इसके चलते सुपवा के नियमित प्राध्यापक विमर्श प्रदर्शन कर रहे हैं।

शिक्षक संघ ने कहा कि विश्वविद्यालय के प्रारंभिक एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसरों को भी सर्विस अधिकारों से वंचित रखा जा रहा है। शिक्षक यूजीसी वेतनमान, सातवें सीपीसी और पदोन्नति जैसे मुद्दों की मांग कर रहे हैं। शिक्षक संघ ने उम्मीद जताई कि विवि को नियमित कुलसचिव मिलने के बाद अब उनकी मांगों पर गंभीरता के विचार किया जाएगा और जल्द ही सकारात्मक समाधान होगा। शिक्षकों ने प्रदेश सरकार से यूजीसी व सर्विस संबंधी मांगों का जल्द से जल्द निवारण कर न्याय दिलाए जाने की गुहार लगाई।