शत-प्रतिशत मतदान के उद्देश्य से स्वीप अभियान निरंतर जारी

शत-प्रतिशत मतदान के उद्देश्य से स्वीप अभियान निरंतर जारी

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के मार्गदर्शन में शत-प्रतिशत मतदान के उद्देश्य से निरंतर स्वीप अभियान के तहत विभिन्न विभागों व संस्थाओं द्वारा विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

 

जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार ने कहा है कि स्वीप अभियान के तहत उपस्थितगण को मतदाता जागरूकता शपथ भी दिलवाई जा रही है। हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के तहत 5 अक्तूबर को होने वाले मतदान में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदाताओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग की विभागीय भजन मंडली द्वारा निरंतर कार्यक्रमों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान का संदेश दिया जा रहा है। इसी कड़ी में विभागीय भजन मंडली ने जिला के गांव ब्राह्मणवास में ग्रामीणों को मतदान के प्रति जागरूक किया। भजन मंडली ने ग्रामीणों को लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर चुनाव में अपने मताधिकार का निडर व बिना प्रलोभन के प्रयोग करने का संकल्प दिलवाया।

 

अतिरिक्त उपायुक्त एवं स्वीप अभियान के नोडल अधिकारी नरेंद्र कुमार की देखरेख में आयुष विभाग द्वारा खेड़ी-सांपला स्थित आयुष हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर में स्टाफ व महिलाओं को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्थानीय एकता कॉलोनी स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा कलानौर में आशा कार्यकर्ताओं ने महिलाओं को विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत लाखनमाजरा खंड में प्रेरणा महिला ब्लॉक संगठन के नेतृत्व में शत-प्रतिशत मतदान के लिए स्वयं सहायता समूहों के सदस्यों ने मतदाता जागरूकता शपथ ली।