सुपवा के शिक्षकों ने 52वें दिन भी प्रदर्शन जारी रखा

सुपवा के शिक्षकों ने 52वें दिन भी प्रदर्शन जारी रखा

रोहतक, गिरीश सैनी। वेतनमान व पदोन्नति को लेकर पीएलसी सुपवा के शिक्षकों ने 52वें दिन भी विमर्श प्रदर्शन जारी रखा। इस बीच एचफुक्टो के एक प्रतिनिधिमंडल ने डॉ दिनेश सिवाच, डॉ सुनील व अन्य के नेतृत्व में अपर मुख्य सचिव, उच्च शिक्षा एवं निदेशक उच्च शिक्षा के समक्ष मांगपत्र देकर सुपवा के शिक्षकों की मांगों से अवगत करवाया। मेमोरेंडम के द्वारा वेतन विसंगति व सातवें सीपीसी के निवारण के लिए शिक्षकों की आवाज उठाई।

प्रदर्शनरत शिक्षकों दुष्यंत, सुधीर तिरंगा, जतिंदर शर्मा, विनय कुमार, केशव कुमार, अजय वाहू, अजय यादव ने कहा  कि शैक्षणिक और प्रोफेशनल योग्यता रखने के बावजूद भी विश्वविद्यालय के शिक्षकों को यूजीसी के अनुसार वेतनमान नहीं दिया जा रहा। उन्हें सातवें वेतन आयोग के लाभ भी नहीं दिए जा रहे हैं और ना ही किसी भी शिक्षक की पदोन्नति की गई है।

संघ के अध्यक्ष इंद्रनील घोष ने कहा कि प्रशासन पिछले 12 सालों से शिक्षकों की नियुक्ति के बाद भी फाइलों को दबा कर बैठा हुआ है। हर साल मामले को लटकाने के लिए कमेटियां तो बनाई जाती है, लेकिन यूजीसी वेतनमान संबंधी विसंगतियों को दूर नहीं किया जा रहा। विवि प्रशासन लगातार निदेशालय के आदेश की अवहेलना कर रहा है। संघ ने कहा कि कुलाधिपति यूजीसी वेतनमान, सातवें सीपीसी और शिक्षकों की पदोन्नति की मांगों का निवारण कर शिक्षकों को न्याय दिलवाएं ।