चुनाव में अवैध लेनदेन व मतदाताओं को रिश्वत के तौर पर वस्तुएं वितरण पर नजर रखेगी टीमेः जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

फ्लाइंग स्क्वायड व वीडियो सर्विलांस टीमें गठित।

चुनाव में अवैध लेनदेन व मतदाताओं को रिश्वत के तौर पर वस्तुएं वितरण पर नजर रखेगी टीमेः जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार (आईएएस) ने विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और सफलतापूर्वक करवाने के उद्देश्य से विधानसभा वाइज फ्लाइंग स्क्वायड व वीडियो सर्विलांस टीमों का गठन किया है। जारी आदेशों में कहा गया है कि भारत चुनाव आयोग ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 1 अक्टूबर की तिथि निर्धारित की है। भारत चुनाव आयोग और हरियाणा के मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप आदर्श आचार संहिता का क्रियान्वयन किया जाएगा। इसी उद्देश्य से फ्लाइंग स्क्वायड व वीडियो सर्विलांस टीमों की नियुक्ति की गई है।

जिला मजिस्ट्रेट अजय कुमार ने बताया कि फ्लाइंग स्क्वायड टीमें चुनाव के दौरान अवैध धनराशि के लेनदेन, मतदाताओं को रिश्वत के तौर पर शराब व अन्य संदिग्ध वस्तुओं के वितरण पर नजर रखेगी। जारी किए गए आदेशों के अनुसार रोहतक, कलानौर, महम व गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र के लिए तीन-तीन टीमें बनाई गई है। चारों विधानसभा क्षेत्र में वीडियो सर्विलांस टीम भी बनाई गई है। आदेशों के अनुसार चारों विधानसभा क्षेत्र के लिए रिजर्व फ्लाइंग स्क्वायड टीम में भी बनाई गई है।

उपायुक्त एवं जिला मजिस्ट्रेट अजय कुमार द्वारा जारी किए गए आदेशों में टीमों के लिए नियुक्त किए गए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे बिना किसी देरी के अपनी ड्यूटी के संबंध में संबंधित रिटर्निंग एवं नोडल अधिकारी को रिपोर्ट प्रस्तुत करें। आदेशों में कहा गया है कि यह चुनाव से संबंधित ड्यूटी है और कोई भी अधिकारी अप्राधिकृत तरीके से अनुपस्थित रहता है तो इसे चुनावी ड्यूटी का उल्लंघन माना जाएगा और वह जनप्रतिनिधि अधिनियम की धारा 134 के तहत सजा का हकदार होगा।