गरीब के सर पर छत उपलब्ध करवाने में बजट होगा मददगारः सीएम नायब सिंह सैनी

कहा, प्रदेश सरकार ने किया व्यवस्था परिवर्तन, गरीबों को मिल रहा योजनाओं का लाभ।

गरीब के सर पर छत उपलब्ध करवाने में बजट होगा मददगारः सीएम नायब सिंह सैनी

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पेश किये गए बजट से गरीब व किसान सशक्त होगा तथा युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। बजट से गरीब के सर पर छत मुहैया करवाने में मदद मिलेगी। बजट के प्रावधानों से देश के विकास की गति बढ़ेगी तथा देश के वर्ष 2047 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत बनने का सपना साकार होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सर्वोमुखी एवं रोजगारोन्मुखी बजट पेश करने पर बधाई दी। 

पीटीसी सुनारिया में पासिंग आउट परेड में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करने उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साढ़े 9 वर्षों में वर्तमान प्रदेश सरकार ने सरकारी कार्यप्रणाली में सूचना प्रौद्योगिकी का अधिक से अधिक इस्तेमाल कर व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है, जिससे गरीब लोगों सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बिना पर्ची-बिना खर्ची योग्यता के आधार पर सरकारी रोजगार दिया जा रहा है, जिससे युवाओं में प्रतिस्पर्धा की भावना बढ़ी है। प्रदेश में नशे पर अंकुश लगाने के लिए हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की स्थापना की गई है। एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार भर्ती रोको गैंग के प्रयासों को सफल नहीं होने देगी तथा प्रदेश के युवाओं को योग्यता के आधार पर रोजगार दिया जाएगा।

 

सीएम नायब सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण प्राप्त कर पुलिस बल में 1265 जवान शामिल होने से पुलिस की ताकत बढ़ेगी तथा हरियाणा पुलिस नई शक्ति के साथ लोगों की सेवा व सुरक्षा सुनिश्चित करेगी। इन जवानों के पुलिस बल में शामिल होने से आमजन में सेवा व सहयोग की भावना और प्रबल होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस का कर्तव्य आम जनता की सेवा व सुरक्षा करना है तथा अपराधियों के मन में कानून का डर पैदा करना है। पुलिस द्वारा अपराधियों व नशा तस्करों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करते हुए सजा दिलवाने का कार्य किया जा रहा है। सरकार द्वारा पुलिस को आधुनिक तकनीक से युक्त करने के लिए तत्परता से कार्य कर रही है। 

 

उन्होंने कहा कि पासिंग आउट परेड में 18 कंपनियों के 1265 जवान शामिल हुए। इनमें से दस कंपनियों के जवानों ने पीटीसी सुनारिया तथा 8 कंपनियों के जवानों ने मधुबन पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त किया है। इस अवसर पर पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर, भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष अजय बंसल, मीडिया प्रदेश सह प्रभारी शमशेर खरक सहित अन्य मौजूद रहे। /(24/07/2024)