हर वर्ग के लोगों में मतदान के प्रति दिखाई दिया जबरदस्त उत्साह

सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर लगी मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइन।

हर वर्ग के लोगों में मतदान के प्रति दिखाई दिया जबरदस्त उत्साह

रोहतक, गिरीश सैनी। लोकतंत्र के महापर्व में रोहतक ज़िले के मतदाताओं का जबरदस्त उत्साह शनिवार को देखने को मिला। मतदान के लिए पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं की भी लंबी लाइन लगी दिखाई दी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान के लिए निर्धारित समय सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं का पहुंचना शुरू हुआ।

वहीं दूसरी ओर युवाओं में भी मतदान को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। इसके साथ बुजुर्ग लोग भी अपने परिजनों के साथ में मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचे। दिन बीतने के साथ ही मतदान केंद्रों पर लाइन लंबी-लंबी होनी शुरू हो गई। लाइनों को व्यवस्थित करने में भी पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इस दौरान महिलाओं ने कहा कि उनको भी वोट डालने का समान अधिकार मिला है, ऐसे में वे भी अपने मताधिकार का जरूर प्रयोग करेंगी। कहीं पर महिलाएं घूंघट की ओट में मताधिकार का प्रयोग करती नजर आए तो कहीं पर पर्दा प्रथा को दरकिनार करते हुए वोट डालती नजर आई।

शहर के बाबा मस्तनाथ स्कूल में बनाए गए पोलिंग बूथ पर 83 वर्षीय बलराम सिंह अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए अपने परिजनों के साथ पहुंचे। इसी प्रकार से निंदाना के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बुजुर्ग ईश्वर सिंह वोट डालने के लिए अपने परिजनों के साथ पहुंचे। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पोलिंग पार्टियों ने अति बुजुर्ग लोगों को प्राथमिकता से मताधिकार का प्रयोग करवाया। लाइनों में लगे नागरिकों ने भाईचारे की भावना को प्रबल करते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सुबह सात बजे मतदान शुरू करवाने से पहले भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पोलिंग पार्टियों ने अपने-अपने संबंधित मतदान केंद्रों पर पोलिंग एजेंटों की मौजूदगी में मॉक पोल करवाया और मॉक पोल की रिपोर्ट संबंधित अधिकारियों को प्रस्तुत की। डीसी अजय कुमार और एसपी हिमांशु गर्ग ने भी जिले के मतदान केंद्रों पर पहुंच कर मतदान का निरीक्षण किया।