समाधान शिविर का तीसरा दिन

डीसी अजय कुमार ने संबंधित अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों पर तुरन्त कार्यवाही करने के दिए निर्देश। 

समाधान शिविर का तीसरा दिन

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा सरकार द्वारा जनता की सुविधा के लिए जिला स्तर पर 10 जून से लगाए जा रहे समाधान शिविर के आज तीसरे दिन प्रशासन के पास जन समस्याओं से सम्बंधित कुल 94 शिकायतें प्राप्त हुई। इनमें से पुलिस विभाग से संबंधित 10 शिकायतें, अतिरिक्त उपायुक्त से संबंधित 30 शिकायतें, एसडीएम से संबंधित 3 शिकायतें, संयुक्त आयुक्त नगर निगम से संबंधित 25 शिकायतें, नगराधीश से संबंधित पांच, एडमिनिस्ट्रेटर कलानौर नगर पालिका से संबंधित चार, जिला राजस्व विभाग से संबंधित दो, जनस्वास्थ्य से संबंधित दो, उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम से संबंधित चार, हॉउसिंग बोर्ड, जिला समाज कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग, मृदा संरक्षण कार्यालय, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, जिला नगर योजनाकार, जिला खाद्य एवं आपुर्ति नियंत्रक व डीडीपीओ विभाग से संबंधित एक-एक शिकायतें प्राप्त हुई।

शिकायतों की सुनवाई करने के दौरान उपायुक्त अजय कुमार ने संबंधित अधिकारियों से समाधान शिविर में आई सभी शिकायतों पर त्वरित कार्यवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा लोगों को एक ही स्थान व एक ही डेस्क पर अपने समस्याओं को रखने की सुविधा देने के उद्देश्य से ये समाधान शिविर जिला व उपमंडल स्तर पर लगाए जा रहे है। लोगों की सुविधा के लिए प्रत्येक कार्य दिवस पर प्रात: 9 बजे से 11 बजे तक जिला स्तर के उच्चाधिकारी एक ही स्थान पर मौजूद रहेगें। यदि किसी नागरिक की समस्या का समाधान परंपरागत तरीके से नहीं हो पा रहा है, तो वे इस शिविर में आकर अपनी समस्याओं से संबंधित आवेदन प्रस्तुत कर सकते है।

समाधान शिविर में श्री दयाल योग प्रचार समिति द्वारा पुराना गोहाना अड्डा चौक पर साईन बोर्ड लगवाने संबंधित अनुरोध किया गया, जिस पर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्यवाई करने के निर्देश दिए। टिटोली गांव के कपिल देव ने समाधान शिविर में अपनी बंजर जमीन पर पाईप ले जाने संबंधित मदद की आवेदन दिया, जिस पर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को नियमानुसार समाधान निकालने के संदर्भ में निर्देश दिए। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को समाधान शिविर में आए सभी 94 शिकायतों के निपटान संबंधित दिशा निर्देश दिए।

समाधान शिविर में पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, एमडीम रोहतक आशीष कुमार, नगराधीश अंकित कुमार, संयुक्त आयुक्त नगर निगम अंकिता वर्मा, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।