इस बार का वोट संविधान बचाने, किसानों, खिलाड़ी बेटियों के अपमान का जवाब देने का वोट हैः दीपेन्द्र हुड्डा

हरियाणा में अल्पमत सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की मांग दोहराई।

इस बार का वोट संविधान बचाने, किसानों, खिलाड़ी बेटियों के अपमान का जवाब देने का वोट हैः दीपेन्द्र हुड्डा

रोहतक, गिरीश सैनी। रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र हुड्डा ने महम हलके के गांव मोखरा, मदीना, अजायब, भराण, बेलबा में चुनाव प्रचार करते हुए कांग्रेस के पक्ष में वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि बीजेपी को सबक सिखाने का मौका आया है। पूरा देश देखेगा कि जनता 750 किसानों की जान लेने वालों के साथ है या किसानों के साथ, खिलाड़ी बेटियों का अपमान करने वालों के साथ या न्याय दिलाने के लिए खड़े होने वालों के साथ, संविधान तोड़ने का नारा देने वालों के साथ या संविधान बचाने वालों के साथ। उन्होंने कहा कि इस बार का वोट देश के संविधान को बचाने,  हरियाणा को विकास की पटरी पर लेकर जाने, किसानों, खिलाड़ी बेटियों के अपमान का जवाब देने का वोट है। उन्होंने मांग दोहराई कि हरियाणा में अल्पमत सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाए, नये चुनाव कराए जाएं।

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पिछले 10 साल में बीजेपी ने हरियाणा का भट्ठा बिठा दिया और हरियाणा के हर आदमी को रुला दिया। किसान मजदूर, व्यापारी, कर्मचारी, सरपंच, खिलाड़ी, आंगनवाडी, आशा वर्कर समेत कोई वर्ग ऐसा नहीं बचा जिसका अपमान न किया हो। जनता में भारी नाराजगी देखकर बीजेपी ने सीएम, डिप्टी सीएम तक बदल दिए, लेकिन बीजेपी अब क्या मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री बदलेगी, लोग पूरी सरकार ही बदल देंगे। उन्होंने आगे कहा कि अगर महम में इंटरनेशनल एयरपोर्ट को भाजपा सरकार हरियाणा से उठाकर यूपी नहीं ले जाती तो आज हरियाणा का नक्शा ही कुछ और होता। महम का इंटरनेशनल एयरपोर्ट और गोहाना की रेल कोच फैक्ट्री, भाजपा सरकार इन दोनों बड़ी परियोजनाओं को हरियाणा से बाहर ले गयी।

दीपेन्द्र हुड्डा ने कांग्रेस के न्याय पत्र की गारंटियों को बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना के तहत हर गरीब परिवार की एक महिला को साल में 1 लाख रुपये देंगे। फौज की अग्निपथ योजना खत्म करेंगे और पहले की तरह पक्की भर्ती शुरु करेंगे। इसके अलावा पहले से भर्ती अग्नि वीरों को पक्का करायेंगे। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी का संकट कम करने के लिए कांग्रेस सरकार बनने पर केंद्र में खाली पड़े 30 लाख सरकारी पद ⁠भर्ती भरोसा के तहत समयबद्ध तरीके से कैलेंडर के अनुसार भरेंगे तो हरियाणा में 2 लाख से ज्यादा युवाओं को खाली पड़े सरकारी पदों पर समयबद्ध पक्की भर्ती करेंगे। इसके अलावा पढ़े-लिखे युवाओं की पहली नौकरी पक्की होगी, हर शिक्षित युवा को 1 लाख रुपए की अप्रेंटिसशिप का अधिकार देंगे। किसानों को एमएसपी की गारंटी और कर्ज से मुक्ति दी जाएगी। प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने पर बुजुर्गों को ₹6000 बुढ़ापा पेंशन मिलेगी, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम और गृहणियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर देंगे। गरीब परिवारों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट योजना लागू कर उस पर 3.5 लाख रुपये की लागत से 2 कमरे का मकान देंगे, जनता को परेशान करने वाले पोर्टलों से छुटकारा दिलायेंगे।